Afghanistan में चल रही हिसंक झड़प के बीच सत्ता परिवर्तन राष्ट्रपति ने किया तालिबान के सामने सरेंडर

Date:

Afghanistan में इन दिनो हालात बत से बत्तर हो चुके हैं। तालिबान ने अफगानिस्ता ने कई जिलो पर कब्जा कर लिया हैं, इसी बीच अफगान के राष्ट्रपति अशरफ अली ने तालिबान के सामने सरेंडर कर दिया हैं। जिसके बाद अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन हो गया हैं।

विस्तार-

तालिबान के आतंकवादियों ने आज Afghanistan की राजधानी काबुल में प्रवेश किया। क्योकि सयुक्त राज्य अमेरिका ने अपने दूतावास से राजनायिको को हेलीकाप्टर की मद्द से बाहर निकाला। वही वहाँ के मंत्री ने बताया कि आतंकवादी हर तरफ से यहाँ की राजधानी काबुल में प्रवेश कर रहे हैं।

तालिबान के सभी लड़ाके काबुल के  सभी प्रवेश द्वारो पर तैनात थे, और कहा जा रहा था कि ये तब तक ऐसे ही तैनात रहेगे जब तक काबुल के द्वारा समर्पण ना कर दिया जाये। 

और इसी बीच खबरे आयी की Afghanistan के राष्ट्रपति ने तालिबान के सामने समपर्ण कर दिया है। जिसके बाद अफगानिस्तान की राजनैतिक गलियो में सत्ता पलट की खबरे सामने आने लगी हैं। 

Afghanistan की राजधानी में प्रवेश को एक बिजली की  प्रगति द्वारा तालिबान को रोकता हैं। जिसे 20 साल पहले सितंबर महीने में सयुक्त राज्य अमेरिका के हमलो के बाद काबुल से बाहर कर दिया गया था। अमेरिका के खुफिया विभाग का अनुमान था कि अगर महौल ऐसे ही बना रहा तो काबुल कम से कम तीन महीने तक पकड़ बनाये रख सकता हैं। 

वही अफगान के राष्ट्रपित पद छोड़ने जा रहे थे तथा वहाँ पर एक तालिबान कमांडर के पदभार संभालने के लिए रास्ता बना रहे थे। 

Afghanistan से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related