अर्नब गोस्वामी पर रेंटिग बढ़वाने के लिए 12000 डॉलर और 40 लाख रूपये देने का आरोप दासगुप्ता ने लगाया

0
51
Arnab Goswami TRP Scam
Credit JagRuk Hindustan

Arnab Goswami TRP Scam अर्नब गोस्वामी की मुश्किले थमने का नाम  ही ले रही हैं। टीआरपी घोटाला के मामले में 11 जनवरी को BARC  के पूर्व सीइओ पार्थो दासगुप्ता ने मंबई पुलिस को बताया कि उन्हे रिपब्लिक टी.वी के एडिटर-इन-चीज अर्नब गोस्वामी ने 12000 अमेरिकी डॉलर यानि 40 लाख रूपए दिये हैं।

विस्तार-

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसलिगं इंडिया के पूर्व सीईओ ने रिपब्लिक भारत के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मुम्बई पुलिस को बयान देते हुए कहा कि मुझे अर्नब ने टीआरपी बढ़ाने के लिए 40 लाख रूपये दिये हैं। चार्टशीट के अऩुसार न्यूज चैनलो के पक्ष में तीन सालो से ज्यादा समय तक रेटिंग में हेराफेरी चल रही हैं।

इस मामले में मुम्बई पुलिस ने 11 जनवरी को याचिका दायर की जिसमें 3600 पन्नो की चारशीट दायर की हैं। जिसमें दासगुप्ता के साथ-साथ 39 आदमियों का बयान लिया गया हैं। Arnab Goswami TRP Scam

कब चार्जशीट दायर की गयी-

BARC के पूर्व सीईओ दासगुप्ता और पूर्व सीओओ रोमिल रामगढ़िया और रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के सीईओ विकास खानचंदानी के खिलाफ पहली चार्जशीट नंबवर 2020 में 12 लोगो के खिलाफ दायर की गयी थी।

दूसरी चार्जशीट दासगुप्ता द्वारा क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट को 27 दिसबंर को दिये गये बयान पर दायर की गयी। जिसमें उनके सामने दो गवाह भी उपस्थित थे। 

क्या कहा दासगुप्ता ने बयान में-

दासगुप्ता ने अपने द्वारा दिये गये बयान में कहा कि मैं अर्नब गोस्वामी को 2004 से जानता हूँ। हम टाइम्स नाउ में एक साथ कार्य करते थे। 2017 में अर्नब ने रिपब्लिक शुरू किया और 2013 में मैं BARC में सीईओ बना। जब मैं सीईओ बना तभी अर्नब ने मुझे चैनल की रेटिंग बढ़ाने के लिए कहा वो अच्छी तरह से जानते हैं। में ये सब कर  सकता हूँ मैने टीआरपी में हेरफेर की और 2017 से लेकर 2019 तक उस समय रिपब्लिक की टीआरपी नंबर 1 रेटिंग रही।

2017 में अर्नब गोस्वामी ने मुझे व्यक्तिगत रूप  से सेट रेजिस होटल, लोअर परेल में मुलाकात की और उन्होने मुझे 6000 डॉलर स्विट्जरलैंड व फ्रांस में फैमली वेकेशन के लिए उसके बाद 2019 में स्वीडन और डेनमार्क के टूर के लिए 6000 डॉलर दिया। Arnab Goswami TRP Scam

उसके बाद आईटीसी परेल होटल मे उन्होने 2018 से 2019 के  बीच 20 लाख रूपये कैस दिये और फिर 10 लाख रूपये दिये हैं।

लेकिन दासगुप्ता के वकील अर्जुन सिंह ने कहा हैं कि हम इस बात की पूरी तरह से खंडन करते हैं।

Arnab Goswami TRP Scam देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here