Assam News; असम में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान 3 लोगो की मौत और 10 पुलिसकर्मी हुए घायल

0
Atikramad Hatao Abhiyan
Credit JagRuk Hindustan

Assam News; असम के दरंग जिले के सिपाझार में वहाँ की राज्य सरकार की तरफ से गैर-कानूनी तरीके से कब्जा हटाने के दौरान वहाँ के लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया,जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग करनी पड़ी, जिसकी वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है और 10 पुलिसकर्मी घायल हुए ।

विस्तार-

असम में सरकार द्वारा वहाँ व गैर-कानूनी तौर पर रह रहे लोगो द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया था। जिसमें वहाँ अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस पर लोगो ने हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने भी लोगो पर लाठीचार्ज व हवाई फायरिंग की जिसमें वहाँ के प्रदर्शनकारियो में से 3 की मृत्यु हो गयी और 10 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हुए।

असम सरकार (Assam Government) द्वारा सरकारी जमीन को पूरी तरह से अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने और राज्य कृषि परियोजना में भूमि का उपयोग करने का फैसला लिया था. इसी अभियान के दौरान अतिक्रमण  बवाल हो गया।  

फोटोग्राफर को किया गया गिरफ्तार-

 दरांग जिले में हुई हिंसक झड़प में एक फोटोग्राफर को भी गिरफ्तार किया गया हैं। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में फोटोग्राफर घायल प्रदर्शनकारी के साथ बर्बरता करता दिख रहा है.

सोशल मीडिया पर कई लोग पुलिसकर्मियों को सपोर्ट कर रहे हैं तथा उनके लिए ट्रेंड कर रहे हैं। 

 Assam News; देश-दुनिया से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here