Aus vs Ind; मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अस्ट्रेलियन अंपायर्स की नियत को लेकर किया बड़ा खुलासा

0
76
Aus vs Ind
Credit JagRuk HIndustan

Aus vs Ind; मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) जिनको अस्ट्रेलिया के साथ मैच खेलने पर वहाँ के सीडनी के इस्टेडियम में दर्शको द्वारा नस्लीय हमला सहना पड़ा था। भारत ने ये टेस्ट सीरिज जीतकर इतिहास रच दिया अब सारे प्लेयर्स अपने-अपने घरो को लौट आये हैंं। वहीं मोहम्मद  सिराज ने अस्ट्रेलियन अंपायर्स के नीयत को लेकर कही ये बड़ी  बात

विस्तार-

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) भारतीय गेंदबाज इस समय Aus vs Ind दौरे से भारत वापस आ गये है। मोहम्मद सिराज को सिडनी मैच के दौरान उनको और जसप्रीत बुमराह को नस्लीय हमलो का सामना करना पड़ा था। मोहम्मद सिराज को वहाँ को अस्ट्रेलियन दर्शको ने ब्राउन मंकी कहके पुकारा था। जिसके बाद उन्होने इसकी शिकायत अपने कैप्टन अंजिक्य रहाणे से की थी।

जिसके बाद जिन दर्शको ने ऐसी टिप्पणी की थी उन्हे (Aus vs Ind) मैंच के दौरान इस्टेडियम से निकाल दिया गया तथा अस्ट्रेलियन बोर्ड द्वारा माँफी भी माँगी गयी और इस मामले में उचित कार्यवाही करने को भी कहा गया हैं।

लेकिन उन्होने अस्ट्रेलियन एंपायर्स को लेकर भी एक बड़ा खुलासा किया उस समय वहाँ के अंपायर्स थे पॉल राइफल और पॉल विल्सन

क्या कहा मोहम्मद सिराज ने-

Aus vs Ind दौरे के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के साथ और जसप्रीत बुमराह के साथ जो हुआ उसको  लेकर उन्होने कैप्टन  से  इस बात की शिकायत की जब कैप्टन ने ये बात वहाँ के अंपायर्स पॉल राइफल और पॉल विल्सन को इस बात की जानकारी दी तब उन्होने आजिंक्य रहाणे  से तीसरा टेस्ट मैच छोड़ने की बात कही। ना कि इस बात कि शिकायत उन्होने अंस्ट्रेलियन काउँसलिंग को इस बात की शिकायत करने की जगह उन्होने रहाणे को तीसरा टेस्ट मैच ना खेलने का प्रस्ताव दिया।

लेकिन रहाणे ने उनकी बात को अस्वीकार कर दिया और (Aus vs Ind) मैच खेला और जिसके बाद भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया। अंपायर्स का ये बर्ताव काफी आश्चर्यजनक है जब उन्हे इसपर उनको कोई और एक्शन लेना चाहिए था तो उन्होने हमें मैच को छोड़ देने की बात कही।

आपको बता दे कि मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए 13 विकेट लिया और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गये। उन्होने कहा कि अभी ये शुरूआत है और मुझे मेरी टीम के  लिए अभी बहुत कुछ करना हैं। मेरी टीम ने मुझपर भरोसा किया ये मेरे लिए गर्व की बात हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here