Friday, February 23, 2024
Delhi
haze
22.8 ° C
23.1 °
22.8 °
25 %
3.6kmh
0 %
Fri
23 °
Sat
26 °
Sun
27 °
Mon
29 °
Tue
26 °

Avatar 2 Review and Collection : जेम्स कैमरून की फिल्म अवतार 2 एक बार फिर से कमाई के सारे रिकार्ड ब्रेक करेगी, कहानी दमदार

Avatar 2 Review and Collection / Avatar- The Way Of Water Review /Avatar- The Way Of Water Collection / Avatar 2 Total Collection / Avatar 2 Review / Avatar 2 Budget / Avatar 2 Cast / जेम्‍स कैमरून की साइंस फिक्‍शन फिल्‍म अवतार जोकि 2009 में रिलीज हुई थी। वो दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक हैं। इतने सालो बाद देखना होगा कि फिल्म अब क्या कमाल करती हैं। 

Avatar 2 Review and Collection-

Film Avatar- The Way Of Water Review-

जेम्‍स कैमरून की साइंस फिक्‍शन फिल्‍म अवतार जोकि 2009 में रिलीज हुई थी। साल 2154 में सेट की गई कहानी पैंडोरा ग्रह के वासियों पर बनी हैं। यहां बसने वाले लोगों को नावी कहते हैं। नीली चमड़ी, सुनहरी आंखें, बंदरों की तरह पूंछ और लंबी चौड़ी कद काठी वाले नावी शांति से अपने ग्रह पर अच्छे से रहते हैं। जिसपर कुछ अमेरिकी बिजनेस मैन की नजर पड़ती हैं और इनकी जिंदगी बिल्कुल बदल जाती हैं। 

करीब 13 साल अब इस फिल्‍म की सीक्‍वल अवतार: द वे आफ वाटर में कहानी वहीं से आगे बढ़ती हैं। जेम्‍स कैमरून, रिक जाफा और अमांडा सिल्‍वर द्वारा लिखी इस कहानी की शुरुआत जेक और और राजकुमारी नेतिरी (जोई सलदाना) के परिवार से होती हैं। दो बेटे नेतेयम (जैमी फ्लैटर्स), लोक (ब्रिटेन डाल्‍टन) और एक बेटी टुक (ट्रिनिटी जो ली ब्लिस) है। उन्‍होंने एक बेटी कीरी (सिगर्नी वीवर) को गोद भी लेते हैं। 

आसमानी लोग एक बार फिर से खतरा-

एक बार फिर से जेक और राजकुमारी नेतिरी के परिवार पर आसमानी लोग (धरती के इंसान) खतरा बनकर उन पर मंडरा रहे हैं। परिवार की सलामती के लिए जेक दूसरे कबीले में रहने चला जाता हैं।  राजा तोनोवारी (क्लिफ करटिस) और उन‍की पत्‍नी (केट विंसलेट) कबीले के मुखिया हैं। यहाँ के लोग समुद्र में आसानी से रहते हैं। जहाँ पर जेक का परिवार भी रहना सीखता हैं। लेकिन दुश्मन वहाँ भी उनको ढूंढते-ढूंढते पहुँच जाते हैं। उन दुश्मनो से अपने परिवार की रक्षा जेक सुली कैसे करता हैं। इसी पर कहानी आधारित हैं। 

फिल्म की कहानी आपको अपनी सीट से ना उठने के लिए मजबूर कर देगी। लेकिन फिल्म में क्‍लाइमेक्‍स में लड़ाई के दौरान जेक और नेतिरी के साथ कबीले के राजा, रानी और उनके कबीलेवा‍सी आते हैं। लेकिन वो फिर दिखाई नहीं देते हैं। जिसकी वजह से कहानी का ये हिस्सा समझ में नहीं आता हैं। 

अवतार 2 बजट ( Avatar- The Way Of Water Budget)-

करीब 3500 करोड़ रुपये में बनी इस फिल्‍म के विजुअल्‍स को थ्री डी में देखने पर मजा आएगा। 

Film Avatar- The Way Of Water Collection-

यदि हम Film Avatar- The Way Of Water के कलेक्शन की बात करे तो फिल्म पहले दिन रिकार्ड तोड़ कमाई करेगी। और इसी बीच क्रिसमस का महीना होने की वजह की एक बार फिर सारे रिकार्ड तोड़ देगी। पहले दिन में ही फिल्म दुनिया भर में 100 करोड़ का आकड़ा पार कर सकती हैं। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles