Bangladesh Durga Puja Pandal; बग्लादेश में माँ दुर्गा के पंडालो पर कट्ट्रर मुस्लिमो का हमला मूर्तियो को तोड़ा लगाई आग 3 लोगो की मौत

Date:

Bangladesh Durga Puja Pandal; बंग्लादेश में माँ दुर्गा के पूजा पंडाल में कट्टर मुस्लिमों द्वारा तोड़फोड की गयी हैं व आग तक लगा दी गयी हैं। कहा जा रहा हैं कि इस कट्टरपंथी का उद्देश्य शेख हसीना की सरकार को बदनाम करना हैं। 

विस्तार-

बंग्लादेश में माँ दुर्गा के पूजा पंडालो में तोड़फोड़ किया गया इसके साथ ही साथ महिलाओ के साथ दुर्व्यवहार किया गया। इन सबके पीछे कंट्टरपंथीयों का हाथ बताया गया हैं। इसमें हिन्दुओ की भावनाओ को ठेस पहुचाया गया हैं। इसके साथ ही साथ वहाँ की सरकार शेख हसीना को बदनाम करने की कोशिश की गयी हैं। 

वहाँ पर लगी बाजारो व दुकानो के साथ भी तोड़फोड़ किया गया तथा वहाँ पर 100 से भी ज्यादा तादाद में लोग मौजूद थे। 

और वहीं पास में मौजूर नगर निगम काली मंदिर में प्रतिमाएं तोड़ दी गयी। इस हिंसा में चांदपुर 2 में  से अधिक लोगो की मृत्यु हो गयी हैं। 

ऐसा मालूम पड़ता हैं कि ये एक सोची समझी तरकीब हैं, उन्मादियों ने फेसबुक पर एक पोस्ट वायरल जिसके बाद चरमपंथीयों ने दुर्गा पंडालों और श्रद्धालुओं के साथ हिंसा शुरू कर दी।  

क्या लिखा था पोस्ट में-

सूत्रो की माने तो 13 अक्टूबर को एक पोस्ट वायरल की गयी जिसमें लिखा था कि हिंदुओं द्वारा कुरान का अपमान किया गया हैं। तो वहीँ कमिला महानगर पूजा उत्सव समिती के महासचिव द्वारा कुरान का अपमान किये जाने की घटना से इंकार किया गया हैं। 

सरकार द्वारा कहा गया हैं कि कुछ शरारती तत्वों द्वारा कुरान रखने के बाद उसकी फोटो खीची गयी और वहाँ से भाग निकले। और इसके बाद फेसबुक पर पोस्ट वायरल करके लोगो को भड़काया गया। 

ऐसा मालूम पड़ता हैं कि ये सब सोची समझी साजिश थी। उनका मकसद था वहाँ मौजूद हिंदुओ को ठेस पहुचाना तथा उन्हें परेशान करना ताकि वो लोग अपना त्यौहार शांति से मना ना पाये। और बंग्लादेश छोड़ कर चले जाये। 

इसके बावजूद भी वहाँ हिन्दुओ द्वारा इस त्यौहार को धूमधाम से मनाया गया। 

इन सबमे बग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और जमाते-इस्लामी के तत्वो की ये साजिश होने की बात कही गयी हैं। 

हिन्दुओ द्वारा इस घटना की कड़ी निन्दा की गयी हैं तथा वहाँ के 9 पंडालो में माँ दुर्गा की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की बात कही गयी हैं और वीडियो जारी किया गया हैं। 

तो वहीं कई हिन्दु परिषदो द्वारा ट्वीट करके हिन्दुओ को होशियार रहने की बात की गयी हैं। तो वहीं इस घटना को बंग्लादेश के इतिहास में निंदनीय दिन बताया गया हैं। तथा कुछ लोगो का कहना हैं कि बंग्लादेश के हिन्दु वहाँ के मुस्लिमों को अपना भाई मानते हैं। 90 प्रतिशत मुस्लिमो में 8 प्रतिशत हिन्दु समस्या कैसे हो सकते हैं?

फेसबुक साइट से वीडियो को तुरंत हटाने के कदम उठाये गये हैं। 

तो वही पश्चिम बंगाल के विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बग्लादेश में हिन्दुओ के साथ हो रही  हिंसा का मुद्दा उठाया तथा हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया हैं। 

देश-दुनिया  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related