Bank Opening Time; आरबीआई ने बैंके के खुलने के समय में किया बदलाव जानिये अब कब से खुलेंगे बैंक

Date:

Bank Opening Time; भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहको को सुविधा देते हुए बैंको के खुलने के समय को लेकर किया बदलाव, अब ग्राहको को मिलेगा अतिरिक्त समय

Bank Opening Time Today-

कब खुलेगें आज से बैंक-

New Delhi; आरबीआई ने ग्राहको की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, उनके काम को पूरा करने के लिए बैंको के समय में बदलाव कर दिया हैं। आज से बैंक एक घंटा पहले खुलेगे यानि आज से बैंक सुबह 9 बजे खुल जायेगे। जबकि बैंको के बंद होने के समय में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया हैं। 

ट्रेडिंग टाइम भी बदला-

आरबीआई ने इससे पहले उसके द्वारा संचालित की जाने वाले कई बाजारो की ट्रेंडिग टाइमिंग में भी बदलाव कर दिया हैं। अब से ट्रेंडिग का समय भी सुबह बजे कर दिया गया हैं। आज से ये नियम सभी बैंको पर लागू होगा। आरबीआई के अंडर में आने वाली कॉल मनी, गवर्मेंट पेपर्स, गवर्मेंट सिक्योरिटीज, रेपो इन कॉर्पोरेट बॉइन्डेस व रूपी इंट्रेस्ट रेट डेरिवेटिव भी शामिल हैं।

कोरोना के बाद से बैंको के समय में बदलाव किया गया था। इससे पहले बैंको के खुलने की टाइमिंग यही थी। और अब फिर से इसके समय में बदलाव कर इसे पहले की ही तरह कर दिया गया हैं।

मनोरंजन व देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related