Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के 9 नेता हुए पार्टी से बाहर

0
142
बिहार चुनाव
Credit Jagruk hindustan

Bihar Assembly Election 2020; बिहार में 2020 का विधानसभा चुनाव होने जा रहा हैं और सारी पार्टियाँ अपनी-अपनी पार्टी के प्रचार-प्रसार में लग गयी हैं। और सभी पार्टियों द्वारा अपने-अपने पार्टी के उम्मीदवारो की भी घोषणा कर दी गयी हैं। इसी बीच खबर आयी हैं, कि भाजपा ने अपनी पार्टी के 9 नेताओ को बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं।  

क्या हैं, पूरा मामला-

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का ऐलान हो चुका हैं, चुनाव आयोग ने भी पार्टियों को चुनाव के प्रचार-प्रसार को कोरोना की गाइडलाइन के मद्दे नजर रखते हुए करने को कहा हैं। इसलिए इस बार बिहार में रैली या जन-समारोह नहीं किया जा रहा हैं। कोरोना को मद्देनजर रखते हुए इस बार चुनाव में ऑनलाइन प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं।

और सभी पार्टियों ने इस बार चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह से कमर कस लिया हैं, जहाँ कई पार्टियाँ बिहार में बेरोजगारी जैसे मुद्दे को अपने प्रचार-प्रसार का मुख्य एंजेडा बता कर जीतना चाहती हैं तो वही कई पार्टियाँ ऐसी  हैं, जो महागठबंधन करके इस बार चुनाव को जीतना चाहती हैं। 

वही कुछ दिन पहले लोजपा ने नितिश कुमार से गठबंधन तोड़ कर अकेले ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया तथा हालहि में लोजपा के प्रमुख विलासराव पासवान जी का निधन भी हो गया तथा चिराग पासवान ने अपने द्वारा दिये गये भाषणों में यह भी कहा हैं, कि अगर वो जीतते हैं, तो इस बार वो और भाजपा एक साथ मिलकर बिहार में पार्टी बनायेगे। 

और आज बीजेपी ने अपने 9 नेताओ को बाहर का रास्ता दिखा दिया हैं। जिसकी वजह से बिहार में सियाशत और भी गर्म हो गयी हैं।

क्यो निकाला गया बीजेपी से 9 नेताओ को-

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के शुरू होते ही सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारो की जैसे ही लिस्ट जारी की उसके बाद कई पार्टी के नेता बगावत पर उतर आये। क्योकि उनका इस लिस्ट में नाम नहीं था, इसी तरह भाजपा के 9 नेताओं ने एनडीए के उम्मीदवारो के विरूद्ध चुनाव में खड़े होने की वजह से भाजपा ने इन 9 नेताओ को बाहर का रास्ता दिखा दिया  हैं।

आपको बात दे कि भाजपा ने अपने उम्मीदवारो के नामो की घोषणा की जिसके बाद भाजपा के साथ एनडीए और छोटे-छोटे दल इस बार चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन एनडीए मेंं सीटो के बटवारें में सीटे अपने सहयोगियों को तथा अपने दल के लोगो को दे दी गयी। जिसके बाद भाजपा के वे नेता जो इस बार का चुनाव लड़ना चाहते थे, वो नाराज होकर विरोध करने लगे।  जिसके बाद भाजपा ने अपने उन 9 नेताओ को इसलिए बाहर का रास्ता दिखा दिया क्योकि वो एनडीए के नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इन नौ नेताओ को पार्टी से आने वाले 6 सालो के लिए निलंबित कर दिया गया हैं।

किन-किन नेताओ को निलंबित किया गया-

भाजपा ने अपने नौ नेताओ को निलंबित किया जिनके नाम इस प्रकार हैं, राजेन्द्र सिहं, इंदु  कश्यप, अनिल कुमार, मृणाल शंकर, अजय प्रताप, रामेश्वर चौरसिया, ऊषा विद्यार्थी, रविद्रं यादव, श्वेता सिंह  इन नेताओं को भाजपा ने 6 सालो के लिए अपनी पार्टी से निलंबित कर दिया हैं। इन नेताओ को पार्टी की छवि खराब करने के आरोप में पार्टी से निलबिंत कर दिया गया हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से जुड़े ताजा जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here