बिहार विधानसभा चुनाव 2020; चिराग पासवान की पार्टी (LJP) ने तीसरी व आखरी उम्मीदवारो की लिस्ट जारी केन्द्रीय मंत्री ने कही ये बड़ी बात

0
बिहार चुनाव एलेजी की तीसरी लिस्ट जारी
Credit Jagruk hindustan

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एलजेपी ने अपने तीसरे उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी हैं। इस बार चिराग पासवान ने सपर्ण, बनिया और दलित के साथ महिलाओ को भी इभी मौका दिया हैं। इसके साथ-साथ चिराग पासवान ने बीजेपी के नेताओं को भी अपने साथ किया गया हैं।

विस्तार-

बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार एलजेपी बिहार चुनाव में एनडीए से अलग होकर चुनाव में उतरी हैं। जिसकी वजह से इस बार एलजेपी के प्रमुख चिराग पासवान द्वारा लगातार जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं।

चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारो की तीसरी लिस्ट जारी हैं। इस बार एलजेपी ने महिलाओं के साथ मुसलमान, यादव, सवर्ण और दलित महिलाओं को भी मौका दिया हैं। इसमें कुल 42 उम्मीदवारो को मौका मिला हैं। इससे पहले दूसरी लिस्ट में 53 उम्मीदवारों की सूची एलजेपी द्वारा जारी की गयी थी।

लोजपा द्वारा जारी की गयी दूसरी लिस्ट में मधुबनी से अरविंद कुमार, वैशाली से अजय कुमार कुशवाहा, राजगीर से मंजू देवी, साहेबगंज से कृष्ण कुमार सिंह तथा वही भागलपुर से एलजेपी के राजेश वर्मा को टिकट दिया गया हैं।

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा एलजेपी हार जायेगी-

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बिहार विधानसभा चुनाव में एलजेपी के अकेले चुनाव मैदान में उतरने पर कहा हैं, कि एलजेपी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कोई भी प्रभाव नहीं डाल सकेगी। वो केवल एक वोट कटवा पार्टी बनकर ही बिहार में रहा जायेगी। उन्होने आगे कहा कि बिहार में केवल चार ही पार्टियाँ हैं (बीजेपी, जेडेयू, हम और वीआईपी) ही साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

लेकिन अब तो ये आने वाले ही समय में पता चलेगा कि इस बार बिहार में किसकी सरकार बनती है, लेकिन जिस प्रकार  चिराग पासवान अपने द्वारा किये गयी हर एक रैली में मोदी और अमित शाह का नाम ले रहे हैं। और ये कह रहे हैं, कि जिस तरह से केन्द्र में बीजेपी सरकार का शासन हैं वैसे ही बिहार में चाहते हैं, तो हमें वोट दे। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता  हैं, कि कही ना कही चिराग पासवान को यह उम्मीद हैं, कि बीजेपी उनका समर्थन करेगी। लेकिन अभी तक बीजेपी द्वारा इस विषय में कोई भी बयान नहीं जारी किया गया हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here