BYJU’S पर एक 14 साल के बच्चे ने धोखाधड़ी का लगाया आरोप जाने क्या कहा

0
Boy Blame BYJU’S
Credit JagRuk Hindustan

BYJU'S पर एक 14 साल के बच्चे ने लगाया धोखाधड़ी का आरोप कहा मुझसे 53000 रूपये 9th व 10th के कोर्स के पैसे जमा कराने के बाद उन्होने एक महीने तो अच्छे से पढ़ाया फिर उन्होने पढ़ाना बंद कर दिया और डाउट भी Solve नहीं करते थे। Boy Blame BYJU’S शिकायत करने पर भी नहीं की कार्यवाही लड़के द्वारा लिखा गया पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

छात्र का BYJU'S पर आरोप-

यशराज सिंधे जो कि St. Andrew's Highschool का छात्र हैं। उसने BYJU'S के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया। जिसके लिए उसने एक पोस्ट किया हैं, जिसमें उसने लिखा हैं, कि " हैलो मेरे माता-पिता ने जून 2020 में BYJU'S का एक Home Learning Package 53000 रूपये में 2 साल के लिए खरीदा। इस पैकेज के अन्तर्गत Class 9th and 10th की Math and Science के विषय की पढ़ाई होनी थी।

उसने बताया कि जब हम यह कोर्स बुक करने गये तो Academic Counselor ने बताया कि अगर हम कभी-भी चाहे तो Call करके Cancel कर सकते हैं। पहले  महीने तो Classes Normal रही अच्छे से पढ़ाया गया और मेरे सारे Doubts भी Clear किये लेकिन इस समय वो केवल Video Play कर देते हैं और उनके Mentor Present नहीं रहते हैं। Boy Blame BYJU’S

इसके बाद जब मेरे माता-पिता ने Package Cancel करने के लिए Call किया तो उन्होने कहा कि Booking के 15 दिन बाद Package Cancel नहीं किये जाते हैं। 

BYJU'S हमारे Parents पर Force नहीं कर सकता हैंं अगर मरे माता-पिता को उनकी Service और Teaching Methods पसन्द नहीं आये तो। Boy Blame BYJU’S

आगे लिखा की मेरे घर में इस समय Financial Problem चल रही हैं, Covid-19 Lockdown की वजह से मेरे पिता की जॉब भी चली गयी हैं। मेरी माँ मेरे घर का Finances Manage करती हैं।

मुझे बहुत बुरा लगता हैं कि मेरे माता-पिता इस बेकार से Tablets का हर महीने 4415 रूपये EMI देते हैं। 

अन्त में छात्र ने लोगो से अपील की वह लोग इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे जिससे कि वह इस प्रोगाम को छोड़ सके। इसके साथ ही उसने BYJU'S से यह भी अपील की कि आपके काउंसलर ने हमसे झूठ बोला। जिसकी वजह से हम ना चाहते हुए इस प्रोग्राम के साथ जुड़े रहना पड़ रहा है।

कुुछ समय बाद यशराज सिंधे का पोस्ट हट गया और उसके छात्र के माँ की एकाउंट से पैसे भी Cut गये। छात्र के अपील के बाद सोशल मीडिया पर लोगो द्वारा इस पोस्ट को लगातार शेयर किया जा रहा हैं। Boy Blame BYJU’S

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here