BTS Band Biography and Success Story in Hindi ; कैसे शुरूआत हुई BTS(Bangtan Boys)

0
BTS Band Biography and Success Story
Credit JagRuk Hindustan

BTS Band Biography and Success Story in Hindi; BTS का मतलब Bangtan Boys हैं। ये साउथ कोरिया का एक 7 Boys का Band हैं। ये बैंड पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। इस बैंड को टाइम्स मैंगजिन ने 25 सबसे इम्प्रेशिव पर्सन की लिस्ट में इसका नाम रखा था। ये बैंड इतना  हिट हैं कि जिनको साउथ कोरियन भाषा नहीं आती हैं वो भी इस बैंड के गाने को सुनते हैं। इस बैंड द्वारा हालही में गाया गया गाना Dynamite And Butter ने कई सारे records बना लिये हैं।

BTS Band Biography-

BTS Band Biography बहुत कम ही लोग ऐसे होगे जो इस बैंड के बारे में नहीं जानते होगे। भारत में BTS Band के Fans खुद को BTS ARMY कहते हैं। BTS 2011 में Big hit Audition के द्वारा इस बैंड को खोजा गया। 2012 में इसे फाइनलाइस्ड किया गया। 2013 में  पहला म्यूजिक एलंबम BTS 2 Cool 4 Skool के द्वारा किया।  इस बैंड में 7 मेम्बर हैं और ये एक साउथ कोरियन बैंड हैं। इन्होने कई सारे म्यूजिक एवार्ड भी जीता हैं। ये सोशल चीजो पर भी अपनी  राय देते हैं। तथा जरूरत मंद लोगो की मद्द भी करते हैं। इनके फैंस भी इन्ही की तरह ही दिलदार हैं। एक बार  BTS Band ने 1B दान दिया था। जिसके बाद इनके फैंस ने भी उतनी ही राशि इकट्टा करके मद्द की थी।

BTS Band का Butter Song जो कि Eng में गाया गया हैं और भारत में सबसे ज्यादा देखा गया हैं तथा इसे पसन्द किया गया हैं। जिसके बाद BTS Band एक इंटरव्यू में हिन्दी में बोला था BTSARMY Aap Humare Dil Mai Ho

BTS Member V is Announced Most Handsome Man of 2020

BTS Band Members-

1- RM(RAPMONSTER), KIM Naam Joon team Leader

ये  BTS का पहला मेम्बर व Rapper हैं। पहली बार EPIK HIGH साउथ कोरिन को सुनकर 6th Class में रैप किया 2007 में Middeal School में Runch Randa नाम रख लिया था। जिसके बाद ये रैपं क्यूव  Daenamhyup में चला गया था और रैंप करना शुरू कर दिया। इसके RM ने Solo Rapper की तरह गाना गाना शुरू कर दिया जिसके बाद एक हिप हॉप एजेेंसी में इनकी मुलाकात Untouchable,s Sleepy से हुई जो ऑडिशन की जज थी। उन्होने बैंक सी ह्यू ह्यू से मिलाया जो Lyricistm Composer, Producer and Record Executive और  Big HIT Intertaiment CEO हैं। जो RM की Rapping से काफी खुश हुए।

2- JUNGKOOK Full name Jeon JungKook-

JUNGKOOK ने जब BTS में ड्ब्यू किया तब वो 15 साल के थे। Busan SuperStar ऑडिशन देने गये लेकिन उन्हे वहाँ सेलेक्ट नहीं किया गया लेकिन 7 एजेंसियो द्वारा स्काउट करने को कह दिया था। उन एजेंसियों में से BTS को चुना क्योकि RM की Rapping उन्हे पसन्द आयी इसलिए उन्होने BTS को चुना।

3-V (KIM Tae Hyung)-

V एक Farmer Family से हैं। इनका सपना था म्यूजिशियन बनना था। ये Big Hit Entertainment में अपने एक दोस्त के साथ दोस्त को Audition दिलाने गये थे। लेकिन वहाँ V को देखकर BTS के एक मैम्बर ने उन्हे ऑडिशन देने को कहा तो उन्होने अपने पापा से पूछकर उन्होने वहीं ऑडिशन दे दिया और वो सेलेक्ट हो गये। ये बैंड के लिए Sub Vocals गाते हैं। और Art व photography पसन्द हैं तथा ये एक एक्टर के रूप में भी काम करते हैं।

4-SUGA (Min Yoon Gi)-

SUGA ने Highschool से Rapping शुरू कर ली थी और अपना नाम Gloss रखा था। SUGA RAPPER and Producer के नाम से भी जाना जाता हैं। उन्होने ने Big Hit Entertainment में रैपिंग कान्सटेंट  Hit It में भाग लिया। वो ये कम्पटिशन जीत तो नहीं पाये लेकिन उन्होने 2nd Position पाया। इसके बाद Big Hit  ने Producer as Trainee Sign किया। ये 2010 में इस बैंड को ज्वाइन किया।

5-JIN (KIM Seok Jin)-

SM Entertainment द्वारा पहले साइन किया गया। पहले वो इसे Fraud समझते थे। Jin का मन एक Actor बनने का था। लेकिन BTS ने इन्हे मनाया और अब वो टीम के लिए Sub Vocals गाते हैं तथा टीम के काफी पुराने मेम्बर्स में से एक हैं। इन्हे Cooking व Guitar का शौख हैं। JIN को Jokes करना नहीं आता हैं। इन्हे kings of Dead Jokes कहा जाता हैं।

6-JIMIN( Park Ji Min)-

ये BTS Group में सबसे लास्ट में शामिल हुआ था तथा ये आर्ट के स्टूडेंट थे तथा वो एक डॉसर भी थे। उन्होने BTS audition दिया और 2013 में BTS join किया। ये काफी ज्यादा Caring Person है।

7- J HOPE (Jung ho Seok)-

BTS में शामिल होने से पहले ये डॉसर थे और Gwangju Dance Crew Neuron के मैम्बर थे। JYP में ऑडिशन दिया और कुछ राउन्ड बाद उन्हे निकाल दिया गया जिसके बाद वो BTS में शामिल हुए। और वो एक डॉसर के साथ-साथ अच्छे रैपर भी बन गये। 

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here