Veer Savarkar (वीर सावरकर) की फोटो विधानसभा में लगाने पर काग्रेंज ने जताया एतराज लिखा सभापति को पत्र

0
62
Veer Sawarkar
Credit JagRuk Hindustan

Veer Savarkar (वीर सावरकर) की फोटो उत्तर प्रदेश विधानसभा में लगाने पर काग्रेंस के नेता ने विरोध किया तथा उनके कार्यो को देश विरोधी बता दिया। 

विस्तार-

उत्तरप्रदेश विधानसभा में वीर सावरकर की फोटो लगी हुई हैं जिस पर काग्रेंस के नेताओ ने कड़ा एतराज जताते हुए फोटो को वहाँ से हटाने की माँग की और इसके चलते काग्रेंस के नेता दीपक सिंह ने सभापति रमेश यादव को पत्र लिखकर सावरकर के कार्यों को  देश के विरोध में बताया और कहा कि उनकी फोटो बीजेपी अपने कार्यालय में ले जाकर लगाये।

आपको बता दे कि मंगलवार के दिन उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्र विथिका का विधानसभा में अनावरण किया था। उत्तर प्रदेश के विधान सभा का सौन्द्रियकरण करते हुए वहाँ पर पिक्चर गैलरी बनायी गयी हैं। जिसमें स्वांत्रता सेनानियों, क्रांतिकारियों की पिक्चर लगायी गयी हैं। उसकी में वीर सावरकर की भी फोटो लगायी हैं।

क्या कहा काग्रेंस के नेताओं ने-

काग्रेंस के नेता दीपक सिंह ने सभापति को पत्र लिखकर कहा हैं कि स्वतंत्रता सेननानियों के साथ क्रातिकारियों के बीच सावरकर का चित्र लगाना स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरूषों का अपमान करने के समान हैं क्योकि Veer Savarkar (वीर सावरकर) देश विरोधी थे। उन्होने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के आजाद हिन्द फौज के विरूद्ध अंग्रेजो के साथ मिलकर युद्ध किया था। 

आगे लिखा  कि उन्होने अंग्रेजो के बाँटो और राज करो नीति में हिंदू मुस्लिम के बीच लड़ाई करवाकर अंग्रेजो की मद्द की थी। मोहम्मद अली जिन्ना ने दो राष्ट्र की बात की तो सावरकर ने भी अपने अहमदाबाद के अधिवेशन में दो राष्ट्र की बात की थी। 

क्या कहा सभापति ने-

सभापति रमेश यादव ने भी दीपक सिंह द्वारा लिखे गये पत्र को संज्ञान में लेते हुए प्रमुख सचिव को इन तथ्यों की जाँच करने के निर्देश दिये हैं। 

ऐसी ही देश-विदेश की जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here