यहाँ जाने कुशीनगर में कोरोना किस किस गांव तक फ़ैल चूका है

0
331
जहा कोरोना पॉजिटिव मिले है उनके गांव सहर को रेड जोन घोसित किया जा रहा है, जिले में पाए गए कुल संक्रमितों  की संख्या 101 हो गयी है। इनमें तीन की मौत हो चुकी है, जिले अब तक 53 लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं।

हाल ही में कुशीनगर में डॉक्‍टर सहित नौ कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिनका इलाज अभी जारी है। चलिए आपको आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम कुशीनगर में कोरोना के हॉटस्पॉट के बारे में बताते है।

सबसे पहले हमे ये जानना होगा की कोरोना हॉटस्पॉट क्या होता है ?

कोरोनोवायरस हॉटस्पॉट एक जिले का एक ऐसा क्षेत्र है, जहां छह या अधिक लोगों में कोरोनावायरस संक्रमण का सकारात्मक परीक्षण किया गया है, उसे हम कोरोना हॉटस्पॉट कहते है। आज के इस आर्टिकल में हम यही बताने वाले है की आपको किस छेत्र से सावधान रहने की जरूत है

कुशीनगर का कौन सा छेत्र है कोरोना के लिए सबसे संवेदनशी

कसिया - कुशीनगर नगर के समीप कसिया की स्थिति काफी गंभीर है और यहाँ पे फ़िलहाल 11 एक्टिव कोरोना मरीज है , आप सभी को इस एरिया से बच के रहने की जरूरत है। काफी जरुरी काम होने पे ही घर से बहार निकलने और मास्क लगाना कभी न भूले।

पडरौना - जिला मुख्यालय के आस पास 5 कोरोना कोरोना एक्टिव मरीज होने की खबर है , पडरौना ही एक ऐसा जगह है जहा पे महाराष्ट्र से ज्यादा मात्रा में मजदुर आए हुए है।

भटवलिया नंबर एक - भटवलिया गांव में भी हल ही में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हुए थे , गांव में पॉजिटिव मिलने के कारन तमकुहीराज भी कोरोना एक्टिव जगह में शामिल होगया है , लेकिन यहाँ के लोगो में कोई सतर्कता नजर नहीं आ रही है, और प्रशासन भी लचर दिख रहा है।

हाटा , बेलवरिया और तमाम ऐसी जगहे है जहा एक दो कोरोना मरीज मिल चुके है।

कुशीनगर का पहला केस आप यहाँ से पढ़ सकते है Click me

हल ही में हुए कोरोना पॉजिटिव केस

सीएमओ डॉ. नरेन्द्र गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पडरौना शहर के अंबेडकरनगर मोहल्ला निवासी 32 साल की महिला डॉक्‍टर, दुदही ब्लॉक के शाहपुर खलवापट्टी गांव का 22 वर्षीय युवक और सेवरही ब्लॉक के गाजीपुर गांव निवासी 19 साल का युवक, दुदही ब्लॉक के गुरवलिया बाजार का 42 वर्षीय युवक, फाजिलनगर के जौराबाजार का 36 साल का युवक, फाजिलनगर के शेरपुर निवासी 32व र्षीय युवक, कसया ब्लॉक के पटया गांव का 12 वर्षीय बालक, इसी ब्लॉक के विशंभरपुर की 26 साल की महिला व कसया के अनरुधवा गांव का 51 वर्षीय पुरुष की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन सबके गांव व मोहल्लों को हॉट स्पॉट में तब्दील कर दिया गया है । सेनिटाइजेशन कराने का काम भी शुरू कर दिया गया है। और हमें उम्मीद है है हम बहुत जल्द इस हॉटस्पॉट के चैन को तोड़ने में कामयाब होंगे।

शुरू में कुशीनगर ग्रीन जोन में था। कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पास परसौनी नाम के गांव में एक युवती कोरोना पॉजीटिव पायी गयी `थी , युवती कानपुर अपने परिवार के कुछ सदस्यो के साथ आसरा आवास कालोनी में रहती हैं, कुशीनगर में यह पहला कोरोना पॉजीटिव मामला मिला था जिससे आस-पास के लोगों में भय का माहोल था , इसके पहले कुशीनगर प्रदेश के ग्रीन जोन इलाको में शामिल था।

कोरोना से बचने के लिए ये देशी नुस्खे अपनाये और कोरोना को भगाए

कोरोना का अबतक कोई वैक्सीन नहीं बना लेकिन हम घर बैठे घरूले उपाय जरूर कर सकते है। आपको इस आर्टिकल में घरेलु उपाय का सब नियम जानने को मिल जाएगा 

कोरोना से बचने के लिए ये काम घर बैठे करे होगा फायदा

निचे दिए हुए बटन पे क्लिक करे और पढ़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here