कोरोना अपडेट कुशीनगर में कोरोना सही होने के बाद युवक फिर हुआ कोरोना पॉजीटिव

0
303
ओज़ोन से होगा कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण
Credit JagRuk Hindustan

कुशीनगर में दिन-प्रतिदिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। ​ये एक गंभीर समस्या बनती जा रही हैं। लेकिन हालहि में कुशीनगर में आजतक का चौका देने वाला मामला सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं, कि कुशीनगर में एक युवक कोरोना से पूर्ण रूप से स्वस्थ्य होने के बाद फिर से कोरोना से ग्रसित हो गया। कोरोना अपडेट कुशीनगर 

क्या हैं, पूरा मामला-

कोरोना अपडेट कुशीनगर , कुशीनगर के पडरौना में एक युवक जिसकी कोरोना की रिपोर्ट 28 जुलाई को पॉजीटीव आयी थी। उसके बाद उसको जिला सयुक्त अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद युवक पूर्ण रूप से सही होने के बाद  2 अगस्त को अस्पताल से डिस्जार्च कर दिया गया। घर जाने के कुछ दिन बाद उस युवक की तबीयत फिर से खराब होने लगी। जिसके बाद उसने फिर से चेक-अप कराया तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटीव आयी।

क्या कहना हैं, युवक के परिजनो का -

युवक के परिजनों का कहना हैं, कि 28 जुलाई को युवक में कोरोना के कुछ लक्षण दिखायी देने के बाद उसकी कोरोना जाँच करायी गयी थी। जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजीटीव आयी थी। उसके बाद उन्होने उस जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। जिसके बाद वहाँ पर उसका इलाज चला तथा बाद में जब उसका चेक-अप किया गया तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी। उसके बाद उस युवक को 2 अगस्त को डिस्चार्ज कर दिया गया। जब वह घर गया तो उसकी तबीयत फिर से खऱाब होने लगी। जिसके बाद फिर से जांच करायी गयी तो उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटीव आयी।

क्या कहना हैं, इस पर विशेषज्ञो का -

विशेषज्ञो की माने तो आज तक कोई भी ऐसा केस नहीं आया हैं, जिसमें व्यक्ति को एक बार कोरोना होने बाद उसकी तबीयत सही हो जाने के बाद फिर से उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटीव आयी हो। लेकिन उनका कहना हैं , कि कोरोना से स्वस्थ्य हुए व्यक्तियों को कोरोना का खतरा बना रहता हैं। उनको लापवरवाही नहीं करनी चाहिए। स्वस्थ्य होने के बाद भी अपना ख्याल रखना चाहिए।

​कोरोना अपडेट कुशीनगर से जुडी हर ताजा खबर को पाने के लिए हमारी साइट जागरूक हिंदुस्तान से जुड़े। हमारे नए आर्टिकल्स की अपडेट पाने के लिए जागरूक हिंदुस्तान के फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल को फॉलो करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here