Corona Vaccine Registration ; कैसे करे Corona Vaccine का Registration क्या WhatsApp से भी कर सकते हैं?

0
1
Corona Vaccine Registration
Credit JagRuk Hindustan
Corona Vaccine ; कोरोना वैक्सीन के Registration को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही हैं। जिसमें कहा जा रहा हैं, कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए Registration Whatsapp के जरिये किया जा सकता हैं। चलिए हम आपको बताते हैं, कैसे आप करा सकते हैं Corona Vaccine के लिए Registration और  Whatsaap पर वायरल खबर की सच्चाई

How To Registration For Corona Vaccine-

अगर आप कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेश कराना चाहते हैं तो आपको www.cowin.gov.in के जरिये आप पूरी जानकारी पा सकते हैं। यहाँ आपको Registration कराने के लिये सबसे पहले CoWin app Download करना पड़ेगा। यदि आप इस ऐप को डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं तो आप तो  www.cowin.gov.in पर क्लिक करके भी आप अपना Registration करा सकते हैं।

क्या सच में Whatsapp से हो रहा Registration-

सोशल मीडिया पर इस समय वायरल हो रहा हैं, कि जिसको भी Corona का Vaccine लगवाना हैं वो Whatsapp के जरिये Registration करा सकता हैं। इस प्रकार का मैसेज यदि आपके पास भी आ रहा हैं तो इस प्रकार के मैसेज फर्जी हैं। Corona Vaccine Registration

केन्द्र सरकार ने कहा हैं कि इस प्रकार का मैसेज फर्जी हैं। वैक्सीन का रजिस्ट्रेशन केवल COWIN पोर्टल या Arogya Setu App के जरिये ही किया जा रहा हैं। PIB यानि प्रेस सूचना ब्यूरो ने जाँच करके इस वायरल मैसेज को फर्जी बताया हैं। 

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here