Corona Vaccine Update; भारत में 16 जनवरी से शुरू हो जायेगा कोरोना टीकाकरण का अभियान सरकार ने दिया वैक्सीन का आर्डर

0
48
Corona Vaccine Update
Credit Jagrukhindustan

Corona Vaccine Update; भारत सरकार द्वारा भी कोरोना वैक्सीन को लेकर आर्डर दे दिया गया हैं। खबरो की माने तो भारत में 16 जनवरी से भारत में कोरोना टीकाकरण भी शुरू हो जायेगा। 

 विस्तार-

खबरो की माने तो Corona Vaccine को लेकर नयी  Update आयी हैं, भारत सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर आर्डर दे दिया गया हैं। कोरोना जहां एक ऐसी बीमारी बन चुकी हैं, जिसकी वजह से 2020 में मानवजाति को काफी नुकसानो का सामना पड़ा। कोरोना प्रकृतिक के लिए भले ही अच्छी साबित हुई हो क्योकि लॉकडाउन लगने की वजह से प्राकृतिक को जो नुकसान हुआ था। उसकी काफी मात्रा में भरपाई हो गयी थी।

लेकिन कोरोना की वजह से मानवजाति को काफी ज्यादा नुकसानो का सामना करना पड़ा हैं। जहाँ डब्लूएचओ ने इसे महामारी भी घोषित कर दिया। विशेषज्ञो का तो कहना था कि सर्दी के समय कोरोना और ज्यादा पैर फैलायेगा। लोगो को कोरोना वैक्सीन का इंतजार था शायद अब ये इंतजार खत्म हो चुका हैं। 

क्योकि भारत सरकार सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन का आर्डर भी दे दिया हैं। 

कितने रूपये में मिलेगी वैक्सीन-

Corona Vaccine Update जानकारी के अनुसार शुरूआती दौर में कोरोना वैक्सी की कीमत 200 रूपये प्रति डोज होगी। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अधिकारियों की माने तो प्रथम चरण में 1 करोड़ 10 लाख लोगो को वैक्सीन लगाई जायेगी। 

कबसे शुरू होगा टीकाकरण-

Corona Vaccine का टीकाकरण भारत में 16 जनवरी से शुरू हो जायेगा। सारे राज्य टीकाकरण को लेकर तैैयारी कर चुके हैं। अब देखना हैं ये टीकाकरण कितना कार्यगर हैं। भारत सरकार द्वारा भी पूरी तैयारी कर ली गयी हैं।  वैसे इस समय कोरोना के केस काफी कमी देखने को मिली हैं। और धीरे-धीरे सारी पब्लिक प्सेसेज भी खुलने शुरू हो गये हैं लेकिन अभी भी लापरवाही नहीं करना चाहिए, सावधानी का पूर्ण ख्याल रखना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here