Sunday, April 14, 2024
Delhi
haze
29 ° C
29.1 °
29 °
48 %
3.1kmh
75 %
Sun
30 °
Mon
36 °
Tue
37 °
Wed
37 °
Thu
39 °

Covid 19 Update India: कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए भारत सरकार ने जारी किया अलर्ट एक दिन में मिले इतने मामले

Coronavirus India / covid cases in india in last 24 hours today / Corona Cases in India / Covid-19 Update / Covid Cases in UP/ Coronavirus New Guideline in India / कोरोना वायरस के केस चीन (Coronavirus Cases in China) में 3 करोड़ तक पहुँच गए हैं। जिसके चलते भारत में भी केन्द्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दिया हैं। चीन में कोविड मामलों में स्पाइक ने वैश्विक चिंताओं को जन्म दिया है। 

Coronavirus India-

बता दे कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलो को देखते हुए केन्द्र सरकार ने राज्य सरकारो को स्वास्थ्य सुविधाओं पर मार्क ड्रिल करने को कहा हैं। पिछले 24 घंटों में 236 नए मामले दर्ज किए गए. इसके साथ देश में कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3,424 हो गई है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों से अस्पतालों में ऑक्सीजन और लाइफ सपोर्ट उपकरणों की उपलब्धता सुनिश्चित करने और किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहने की तैयारी करने को भी कह दिया हैं। 

कोविड -19 गाइडलाइंस-

केन्द्र सरकार ने एक बार फिर से भारतीयो से कोरोना के गाइडलाइन को फॉलो करने को कहा हैं। जिसमें मॉस्क, टेस्टिंग, सेनेटाइजरिंग, सोशल डिस्टेंट व अन्य चीजे शामिल हैं। इसके साथ केंद्र सरकार ने चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, थाईलैंड और हॉन्गकॉन्ग से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles