Covid Cases in India | देश में बढ़ते कोविड के मामले को लेकर ICMR ने दी चेतावनी जानिये किनके लिए हैं, ज्यादा खतरा

Date:

Covid Cases in India| कोरोनावायरस ने एक बार फिर से भारत में पैर पसारना शुरू कर दिया हैं, हालहि में कई राज्यों ने अपने नागरिको को मास्क से दे दी थी आजादी, लेकिन एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली हैं। जिसको लेकर भारत को ICMR ने हालहि में दी चेतावनी

Covid Cases in India

 Coronavirus Cases in India | देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखकर ऐसा लग रहा हैं, कि वैज्ञानिको ने जिस करोना की चौथी लहर की बात की थी। वो आ गयी हैं, क्योकि दिल्ली व भारत के अन्य राज्यो में कोरोना के मरीजो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं। 

 Covid से किन लोगो को ज्यादा खतरा-

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर आईसीएमआर द्वारा भारत को चेतावनी दी गयी हैं और कहा हैं, जिन लोगो ने corona vaccine नहीं लगवाई हैं, जो लोग पहले से ही कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। या जिनकी उम्र ज्यादा हैं, तथा जिन लोगो ने ये मानकर मास्क लगाना त्याग दिया हैं, कि कोरोना का खतरा अब टल गया हैं। उन लोगो को कोरोना के इस वैरिंएट से ज्यादा खतरा हैं। 

कितना खतरनाक हैं Corona का ये वैरिएंंट-

आईसीएमआर का कहना हैं, कि ये कोरोना की चौथी लहर नहीं हो सकती हैं, ये बस ओमीक्रॉन का दूसरा रूप BA.2 हैं, इसी वजह से ज्यादा लोग इससे प्रवाहित हो रहे हैं। मुझे नहीं लगता ये चौथी लहर हो सकती हैं, लोगो की लापरवाही की वजह से ये अत्याधिक फैल रहा हैं। 

कोरोना अभी पूरी तरीके से गया नहीं हैं, इसलिए लोगो को मास्क व सोशल डिस्टैशिंग का अभी-भी पालन करना चाहिए। तभी इसपर काबू किया जा सकता हैं। अगर लोगो ने कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना बंद कर दिया तो ये ऐसे ही लोगो को संक्रमित करता हैं।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। Coronavirus Update | Omicron Variant |Covid Cases in India

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related