Saturday, January 28, 2023
Delhi
haze
11.1 ° C
11.1 °
11.1 °
71 %
2.1kmh
0 %
Fri
11 °
Sat
22 °
Sun
17 °
Mon
24 °
Tue
23 °

DC Vs RR No Ball Controversy में ऋषभ पंत व शार्दुल ठाकुर पर अंपायर से बहस करने पर मिली इतनी बड़ी सजा

DC Vs RR No Ball Controversy| कल राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मैच में आखिरी ओवर देख यही लग रहा था, जैसे कोई नाटक चल रहा हो। दिल्ली कैपिटल्स के युवा कैप्टन ऋषभ पंत अंपायर द्वारा नो बॉल ना देने पर अपने टीम के खिलाड़ियों को चलते मैच के दौरान वापस बुलाने लगे। उनकी इस गलती की सजा उनको मिल सकती हैं, जानिये क्या सजा मिलेगी।

DC Vs RR No Ball Controversy-

No Ball Controversy | कल राजस्थान रॉयल्स व दिल्ली कैप्टिल्स के मैच में तब हंगामा मच गया। जब दिल्ली को आखिरी ओवर में 6 बॉल में 36 रन बनाने थे और मैककाय के बॉल पर रोवमैन पोवेल ने 3 बॉल पर तीन sixs मार दिये। तीसरी बॉल नो बॉल होने पर अंपायर ने नो-बॉल नहीं दिया। 

जिसके बाद DC टीम के कप्टान ऋषभ पंत व उनके साथ शार्दुल ठाकुर व प्रवीण ओमर ने अंपायर से बहस करना शुरू कर दिया कि ये नो-बॉल हैं और प्लेयर्स को चलते मैच से वापस बुलाने लगे। ऋषभ पंत को वॉटसन और जॉस बटलर भी समझाने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन वो अपनी बात को बार-बार रिपीट करते रहे थे। जिसके बाद उन्होने प्रवीण ओमर को अंपायर के पास भेजा। लेकिन अंपायर ने नो-बॉल मानने से इंकार कर दिया। 

No Ball Controversy पर जुर्माना-

जिसके बाद मैच आगे बढ़ा व दिल्ली की हार हो गयी । लेकिन ऋषभ पंत व प्रवीण ओमर की इस गलती पर उनकी 100 प्रतिशत मैच फीस में कटौती कर ली गयी हैं। तथा वही पर शार्दुल ठाकुर की 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली गयी हैं। और उन्होने अपनी गलती भी स्वीकार की हैं। 

कब थर्ड अंपायर करता हैं नो-बॉल चेक-

आईपीएल के नियमों के अनुसार थर्ड अंपायर तभी नो-बॉल चेक करता हैं। जब बल्लेबाज ऑउट हो लेकिन कल के मैच में पोवेल ऑउट नहीं थे। इसलिये थर्ड अंपायर ने मैच के दौरान कोई हस्तक्षेप नहीं  किया। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles