एक दिया देश के वीरों के नाम

0
195
दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं! दीपो का उत्सव दीपावली हमारे समाज के लिए एक आदर्श पर्व है। जाति, धर्म, भेदभाव से दूर, सब मिल कर इस पर्व को उत्साहपूर्वक मनाते है।  दिनांक 14 नवंबर, शनिवार को दीपो का त्यौहार पूरे देश हर्षोल्लास से मनाया गया।

राम के आगमन पर राम की नगरी अयोध्या भी उनके स्वागत के लिए सज का तैयार थी। इसी उत्साह को पूरे देश ने अपने अपने ढंग से मनाया। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला के ग्राम बरियारपुर में विगत 3 वर्षों से सामूहिक दीपोत्सव का आयोजन किया जाता है। अपने आप ये अलग आयोजन लोगो के उत्साह आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

ये आयोजन हमारे देश के रखवालो के सम्मान में आयोजित किया जाता है। विगत 3 वर्षों की तरह इस वर्ष भी दीपोत्सव का आयोजन किया गया। इस प्रकार का आयोजन का अनुसरण अब हर ग्राम अपने स्तर पर आयोजित करने लगे है। बरियारपुर का आयोजन एक पर्याय बन चुका है सभी के लिए। अपने देश, अपने सैनिकों और शहीदों के प्रति आस्था देख मन उल्ल्हास से भर जाता है।

दीपावली के उपलक्ष में आयोजित इस आयोजन के सूत्रधार माननीय मनीष मिश्र जी ने अपने उद्बोधन में शहीदों को नमन किया और देश के रक्षकों को अपने विचारों से प्रणाम किया। साथ कि उन सभी युवाओं का धन्यबाद भी ज्ञापन किया जिन्होंने इस आयोजन को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया। अनिल मिश्र जी का संचालन और माननीय सुरेन्द्रनाथ मिश्र जी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में ग्राम के सभी वर्ग के लोग उपस्थित रहे। ग्राम के माननीय व्यक्तियों ने दीपावली की महत्वता और इस आयोजन की महत्वता पर प्रकाश डाला और हमारे देश के सैनिकों को नमन किया। युवा कवि गौरव मिश्र ने अपने पंक्तियों से शहीदों को नमन किया। इस आयोजन को सफल बनाने हेतु ग्राम के युवा वर्ग की उत्साह देखने लायक थी। शत्रुघन मिश्र जी, रवि प्रकाश मिश्र जी, सत्येंद्र मिश्र जी, अमृत मिश्र जी, ओजस्वी मिश्र, प्रांजल मिश्र, अमन मिश्र, प्रशांत मिश्र प्रेम मिश्र, मनभावन मिश्र, प्रियेश मिश्र, प्रियांशु मिश्र और शशांक मिश्र सभी के सहयोग से यह आयोजन सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here