Dr. Archnana Sharma Suicide Case; डॉ अर्चना ने इस मेडिकल गलती की वजह से ले ली अपनी जान

Date:

Dr. Archnana Sharma Suicide Case | Dr. Archnana Sharma के सुसाइड ने समूचे राजस्थान को हिलाकर रख दिया है. प्रसूता की मौत के बाद दर्ज हुये हत्या के केस से आहत होकर डॉ. अर्चना शर्मा ने सुसाइड कर लिया था।

डॉ अर्चना शर्मा सुसाइड केस-

डॉ अर्चना ने सुसाइड करने से पहले सुसाइड नोट में जो मार्मिक अपील की है वह दिल को झकझोर देने वाली है. अपने सुसाइड नोट में अर्चना ने लिखा कि ”Don’t Harass Innocent Doctors”. डॉ. शर्मा का यह सुसाइड नोट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस केस में हर कोई उनके परिवार के साथ खड़ा नजर आ रहा है

आईएमए ने बड़ा ऐलान किया हैं, कि 2 अप्रैल को देशभर में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा. प्रदेश के अलग-अलग जिले में कल डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाला और इंसाफ की मांग की।

चिकित्सकों का कहना है कि जब तक आरोपियों पर सरकार ठोस कार्रवाई नहीं करती तब तक देशभर में आंदोलन चलते रहेंगे।

क्या कहा डॉ अर्चना के पति ने-

सुसाइड के बाद अर्चना शर्मा के पति का बयान सामने आया और उन्होंने शिवशंकर बल्या जोशी, स्थानीय नेता और एक पत्रकार पर गंभीर आरोप लगाए। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मृत डॉक्टर के भाई पवन शर्मा ने भी शिवशंकर बल्या जोशी पर डॉ अर्चना शर्मा को मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

क्या चिकित्सकीय लापरवाही हुई-

चिकित्सकीय लापहरवाही का अर्थ हैं डॉक्टर या मेडिकल स्टॉफ द्वारा मरीज के इलाज या देखभाल में लापरवाही , जिसकी वजह से मरीज की जान भी जा सकती हैं। इसे मेडिकल प्रैक्टिशनर द्वारा मरीज के अनुचित या अकुशल उपचार के रूप में परिभाषित किया गया हैं। ये तब होता हैं, जब-

  • गलत या अनुचित सर्जरी हो
  • सही से दवा न देना
  • सही चिकित्सकीय सलाह न देना
  • सर्जरी के समय मरीज की बॉडी में कोई वस्तु छूट जाना
  • अगर डॉक्टर के पास मरीज के इलाज करने की प्रोफेशनल स्किल नहीं फिर भी इलाज करे।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related