Durga Puja in Bangladesh में थम नहीं रहे हिन्दुओ पर हमले 10 साल की लड़की व माँ के साथ दुष्कर्म व मूर्ति विसर्जन पर रोक

0
Durga Puja
Credit Jagruk Hindustan

Durga Puja in Bangladesh; बग्लादेश में हिन्दू मंदिरो पर हमला नहीं रूक रहा हैं, इस बार हिंसा की आग काफी भीषण लगी हुई हैं। माँ व 10 साल की बेटी से दुष्कर्म तथा विसर्जन नहीं करने का किया गया ऐलान बंग्लादेश भी अफगानिस्तान व पाक के नक्शेकदम पर

विस्तार-

बंग्लादेश में हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रहा हैं। शुक्रवार की भीड़ ने नाओखाली में इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की मंदिर समिति ने यह दावा किया हैं कि 200 लोगो की भीड़ ने इस्कॉन के सदस्य पार्थो दास को बेरहमी से मार डाला, जिनका शव मंदिर के पास वाले तालाब में मिला हैं।

इसी दिन नाओखाली जिले में ही बेगमगंज इलाके में जतन कुमार साहा नाम के एक शख्स को मार डाला गया जबकि 17 लोग घायल हुए हैं। 

शनिवार को दंगाइयो ने मुंशींगज में दानियापारा महा शोशान काली मंदिर में घुसकर 6 मूर्तियां तोड़ डाली, हमला शनिवार सुबह 3 से 4 बजे के बीच हुआ। मंदिर में कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी। यही कारण था कि हमलावर मूर्तियो को तोड़ पाये। वहाँ के लोगो का कहना हैं, कि मंदिरो में ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई हैं। 

विसर्जन ना करने का ऐलान-

इसी बीच बांग्लादेश में हिन्दु नेताओं ने घोषणा की कि वे पुलिस की मौजूदगी में जेएम सेन हाल के पूजा स्थल की तोड़फोड़ के विरोध में दुर्गा माँ की मूर्तियों का विसर्जन नहीं करेंगे। 

10 साल की बेटी व माँ के साथ दुष्कर्म-

बाग्लादेश में हिंदुओ पर हमले के बीच एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी हैं, यहाँ के हाजींगज चांदपुर में एक हिंदू परिवार की माँ-बेटी के साथ दुष्कर्म किया गया हैं। हालत गंभीर बतायी जा रही हैं। 

इस बार हिंसा की आग काफी भीषण लगी हुई हैं बाग्लादेश में 64 जिले में से 35 जिलों में हालात नाजुक हैं। 150 से ज्यादा परिवारो को होना पड़ा हैं हिंसा का शिकार हिंदू मंदिरो व पंडालो को पिछले 4 दिनो से बनाया जा रहा हैं निशाना। ये सब स्थिति सोशल मीडिया पर फैलाये एक अफवाह की वजह से हुई हैं। 

सोशल मीडिया पर पवित्र कुरान के अपमान की खबर फैलने बाद ही हिंदु मंदिरो घरों व दुकानो को निशाना बनाया गया हैं। देश में हिंसक हमलो के बाद कई जगह इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी हैं। 

देश-दुनिया  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here