Thursday, February 9, 2023
Delhi
smoke
25.1 ° C
25.1 °
25.1 °
25 %
2.1kmh
0 %
Thu
27 °
Fri
28 °
Sat
27 °
Sun
24 °
Mon
23 °

क्या सच में Elon Musk ने Twitter को खरीद लिया हैं,अगर खरीदा हैं तो जानिये कितने में खरीदा

Elon Musk buy Twitter | खबरो की माने तो सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्वीटर को Elon Musk खरीद सकते हैं। इसके लिए ट्वीटर पर इस समय हैशटैग भी चल रहा हैं, #ElonMuskBuyTwitter 


Elon Musk buy Twitter-

सूत्रो की माने तो दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk खरीद सकते हैं, ट्वीटर के कुछ शेयर आपको बता दे कि इससे पहले भी एलन मस्क ट्वीटर के सामने रख चुके हैं, ये डील। शायद आपने खबरो में पढ़ा होगा कि एलन मस्क और ट्वीटर के बीच कुछ नोक-झोक चल रही हैं। 

जिसके बाद एलन मस्क ने ट्वीटर को ऑफर दे दिया। अब खबर आ रही हैं, कि ट्वीटर को लगभग 43 बिलियन डॉलर नकद का ऑफर टेस्ला के चीफ एलन मस्क ने दिया हैं। और वो इसके कुछ शेयर खरीद सकते हैं। इसमें टेस्ला का कोई रोल नहीं हैं, ये एलन ने व्यक्तिगत तौर पर ट्वीटर के सामने डील रखी हैं। 

सूत्रो की माने तो ट्वीटर अभी तक बातचीत के बाद भी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुँच पाया हैं। अगर दोनो के बीच सौदा हो गया तो ही ट्वीटर पर बोली लगाने की अनुमति मिल सकती हैं। लेकिन अभी तक ट्वीटर ने ऐसी अनुमति एलन मस्क को नहीं हैं। आपको बता दे कि आज ट्वीटर का न्यूयॉर्क में प्री-मार्केट ट्रेंडिग में शेयर 51.15 डॉलर पर 4.5 प्रतिशत ऊपर था। 

मस्क ने कहा हैं, कि ट्वीटर पर अभी और काम करने की जरूरत हैं, और बोलने की आजादी के लिए एक वास्तविक मंच भी निजी तौर पर बनाये जाने की जरूरत हैं। अधिग्रहण के समर्थन के लिए मस्क द्वारा एक वित्तपोषण पैकेज का अनावरण 4 दिन बाद हो सकता हैं। 

इस सौदे को लेकर ट्वीटर बोर्ड से कई शेयरधारको ने कहा हैं, कि कम्पनी को इस ऑफर को जाने नहीं देना चाहिए। आपको बता दे कि मस्ख की बातचीत की रणनीति एक प्रस्ताव देने और उस पर टिके रहने की हैं। मस्क ने जब ट्वीटर को लेकर पहली बार प्रस्ताव का खुलासा किया था। तब उन्होने किसी प्रकार का वित्तपोषण विवरण नहीं दिया था। 

Elon Musk ट्वीटर के शेयर को खरीद पायेंगे कि नहीं ये आने वाले समय में ही पता चलेगा। लेकिन जिस तरह से शेयरधारको द्वारा ट्वीटर बोर्ड से कहा जा रहा हैं, कि ये एक अच्छा ऑफर हैं और इसे ठुकराना नहीं चाहिए उसे देख लगता हैं, कि ट्वीटर व एलन मस्क के बीच हुई बातचीत जल्द ही किसी नतीजे पर पहुँच सकती हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles