मातृभाषा को लेकर अजय देवगन व साउथ के हीरो किच्चा सुदीप के बीज छिड़ी जंग

Date:

Entertainment News | Bollywood News | Ajay Devgn  vs Kaccha Sudeep |अजय देवगन ने कच्चा सुदीप के ट्वीट का जवाब दिया हैं, जो उन्होने मातृभाषा को लेकर सवाल किये थे।

Entertainment News-

Bollywood ; Ajay Devgn vs  Kaccha Sudeep इस समय सोशल मीडिया पर छाया हुआ हैं। जानिये ऐसा क्या कह दिया कच्चा सुदीप ने जो अजय ने देवगन ने कहा कि अगर हिंदी से इतनी परेशानी हैं तो आप अपनी फिल्मो को हिंदी में क्यो डेब्यू करते हैं। 

क्या कहा Kaccha Sudeep ने-

कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप के उस बयान पर मुंहतोड़ जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदी अब राष्ट्र भाषा नहीं है। जिसके बाद अजय देवगन ने उन्हें दिया करारा जवाब 

क्या जवाब दिया Ajay Devgn ने-

अजय देवगन ने ट्वीटर पर ट्वीट करके कहा कि- @KacchaSudeep मेरे भाई आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं हैं, तो पनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यूँ रिलीज करती हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी और हमेशा रहेगी। 

जन गण मन

इसके बाद अजय देवगन को कच्चा सुदीप ने रिप्लाई करते हुए लिखा- -

सर, जिस उद्देश्य से मैंने वह बात कही, मुझे लगता है कि मेरी उस बात को दूसरी तरीके से पेश किया गया है।इसलिये मैं अपनी बात को आपके सामने तभी बेहतर ढंग से रख सकता हूं। जब मैं आपसे मिलूं। मेरे कहने का मतलब कुछ और ही था  मैं कभी किसी की भावनाओं को ठेस पहुचाँऊ, भड़काऊ या फिर किसी विवाद को बढ़ावा दूं। आखिर मैं ऐसा क्यों करूंगा सर।"

आगे उन्होन लिखा, "मैं अपने देश की हर भाषा की कद्र करता हूं। मैं इस बात को आगे नहीं बढ़ाना चाहता हूँ। मैं चाहता हूं कि यह विवाद यहीं पर खत्म हो जाए। जैसा कि मैंने कहा कि मैं जो कह रहा हूँ ,उसका मतलब दूसरा समझा जा रहा हैं।आपको ढेर सारा प्यार। मैं उम्मीद करता हूं कि आपसे जल्द ही मिलूंगा।"

इसके बाद अजय देवगन ने लिखा-

हाय सुदीप, तुम एक दोस्त हो। गलतफहमी को दूर करने के लिए धन्यवाद। मैंने हमेशा सभी फिल्म इंडस्ट्री को एक रूप में ही देखा है। मैं सभी भाषाओं का सम्मान करता हूं और हम उम्मीद करता हूँ कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करे। हो सकता हैं, ट्रांसलेशन में कुछ मिसिंग रहा हो।"

इसका रिप्लाई देते हुए सुदीप ने लिखा-

 ट्रांसलेशन और इंटरप्रिटेशंस सिर्फ पर्सपेक्टिव हैं सर। किसी को भी पूरे मामले को जाने बिना रिएक्ट नहीं करना चाहिए और यही मायने रखता है। मैं अजय सर आपको कोई दोष नहीं देना चाहता हूँ, लेकिन मुझे खुशी होती, अगर आपसे मुझे कुछ क्रिएटिव चीजों पर ट्वीट मिलते। आपको ढेर सारा प्यार।

कच्चा सुदीप के इस बयान पर ना केवल अजय देवगन ने ही अपितु बहुत लोगो ने इनके इस ट्वीट की आलोचना की हैं।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related