पाकिस्तान कराची में भयंकर विस्फोट, धमाके में 5 की मौत 20 से अधिक के घायल होने की सम्भावना

0
पाकिस्तान कराची भयंकर विस्फोट
Credit JagRuk Hindustan

पाकिस्तान के कराची में हुआ धमाका। धमाके में कम से कम 5 लोगो की जान गयी है जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए है। हालांकि ये संख्या बढ़ भी सकती है। अभी तक इस धमाके के पीछे की उचित कारण नहीं पता चला है। वही इलाके में मौजूद पुलिस अफसर ने इस धमाके के पीछे की वजह एक सिलेंडर में हुए धमाके को बताया। परन्तु धमाके की तीव्रता को देखते हुए। धमाके के पीछे के कारणों का उचित कारण पता नहीं चला है।

कब और कहा हुआ धमाका -

यह धमाका आज बुद्धवार 21 अक्टूबर को कराची में हुआ है। मसकन चरंगी के पास स्थित एक बिल्डिंग में हुए इस धमाके से आस पास के इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया। लोगो के मन धमाके के प्रति एक अलग सा दर देखने को मिला। आपको बता दे की यह धमाका बिल्डिंग के दूसरे फ्लोरे पर हुआ है।

धमाके की तीव्रता से आस पास की बिल्डिंग क्षतिग्रस्त -

यह धमाका इतना तीव्र था की बिडलिंग का सम्पूर्ण ढांचा मानो हिल सा गया हो। इस धमाके से बिल्डिंग काफी बुरी तरह से प्रभावित है। धमाके का प्रभाव आस पास के बिल्डिंग और पास कड़ी गाड़ियों पर भी देखने को मिला। जिससे इस धमाके की तीव्रता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

वही वीडियो फुटेज के आधार पर यह विस्फोट साधारण नहीं लग रहा है। हालांकि मौको पर पहुंचे एक पुलिस वाले ने इस धमाके के पीछे का कारण एक सिलेण्डर में लगी आग को बताया। पर अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुस्टि नहीं हुई है।

सिद्ध के मुख्यमंत्री ने धमाके पर रिपोर्ट देने को कहा -

वही इस धमाके पर सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने बयान दिया। उन्होंने अपने बयान में इस धमाके पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। तथा धमाके के पीछे के उचित कारणों की जल्द से जल्द शिनाख्त करने के आदेश दिए है।
इससे पहले भी शहर एक बस स्टेशन पर हुए धमाके में ५ लोगो की जान चली गयी थी। तथा खबरों की माने तो इस धमाके में IED का प्रयोग किया गया था।

देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here