Serum institute (सीरम इंस्टिट्यूड) में लगी भीषण आग बनती हैं यहाँ कोरोना वैक्सीन अभी तक 5 लोगो की जान जा चुकी हैंं

0
85
Serum institute
Credit JagRuk HIndustan

पुणे के Serum institute (सीरम इंस्टिट्यूट) में आज दोपहर मेंं भीषण आग गयी हैं। यही पर कोरोना वैक्सीन बनने का काम भी चलता हैं। और इस आग की वजह  से वहाँ के 5 कारीगरों ने अपनी जान गवा दी हैं। 

विस्तार-

आज दोपहर के समय Serum institute का प्लांट जो कि पुणे में स्थित हैंं, उसमें आग लग गयी और आग लगने की वजह से 5 लोगो ने अपनी जान गवा दी हैं। इस बात की जानकारी वहाँ के मेयर द्वारा दी गयी हैं। सीरम इंस्टिट्यूड के गेट नंबर 1 में आग लगी हैं। अभी तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया  हैं लेकिन कहाँ जा रहा हैं कि ये आग बिल्डिंग जिसका निर्माणाधीन हो रहा हैं वहाँ पर वेल्डिंग के काम दौरान होने वाली सार्ट सरकिट से लगी हैं।

वैसे तो Serum institute की बात की जाये तो वो 100 एकड़ में  फैला हुआ हैं। जिस बिल्डिंग में आग लगी हैं वो सीरम इंस्टिटूयड के एक निर्माणाधीन SEZ3 बिल्डिंग हैं। आग वहाँ के चौथे व पाँचवे माले पर लगी हैं।

क्या असर पड़ा हैं कोरोना वैक्सीन प्लांट पर-

Serum institute की तरफ से बताया गया हैं, कि जिस जगह पर आग लगी हैं वहाँ से कोरोना वैक्सीन के मैन्यूफैक्चरिंग का कार्य दूर होता हैं। वैक्सीन के मैन्यूफैक्चरिंग का प्लांट सुरक्षित हैं। वैक्सीन का उत्पाद प्रभावित नहीं  होगा।

पुणें के कमिश्नर ने कहा हैं कि अभी वहाँ वैक्सीन का उत्पादन शुरू नहीं हैं लेकिन भविष्य में शुरू करने की तैयारी थी। उन्होने कहा कि वैक्सीन प्लांट सुरक्षित हैं। और जिन लोगो की जान गयी हैं वो लोग निर्माणाधीन बिल्डिंग में कार्य कर रहे वर्कर्स थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here