CDS General Bipin Rawat और उनकी पत्नी सहित 13 लोगो की प्लेन क्रैश में हुई मौत

Date:

CDS General Bipin Rawat और उनकी पत्नी की तमिलनाडु के कुन्नूर में प्लेन क्रैश हो जाने की वजह से मौत हो गयी है, उनके साथ-साथ प्लेन में सेना के 11 जवान मौजूद थे। खबरो की माने तो उनका पार्थिव शरीर कल शाम को दिल्ली पहुचाँया जायेगा। 

CDS General Bipin Rawat-

तमिलनाडु राज्य में दोपहर के समय एक वायुसेना के चॉपर Mi-17V-5 क्रैश होने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटने की खबर सामने आयी  थी।तमिलनाडु के कुन्‍नूर में बुधवार की दोपहर आर्मी का एक हेलीकॉप्टर क्रैश (Army Chopper Crash) हो गया है. इस प्लेन में आर्मी चीफ डिफेंस ऑफ स्टाफ सेवाएं दे रहे जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) भी सवार थे. जानकारी है कि उनके साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Genenral Bipin Rawat Wife) सहित कई अन्य सैन्य अधिकारी थे। तथा भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

शाम को खबर आयी कि एक व्यक्ति को बचा लिया गया हैं, और वो जनरल बिपिन रावत थे लेकिन बाद में इस बात की पुष्टि कर दी गयी कि उनकी भी मृत्यु इस प्लैन क्रैश के दौरान हो गयी हैं। और उनका पार्थिव शरीर कल शाम दिल्ली में पहुचाँया जायेगा। 

इस बात की पुष्टि होते ही प्रधानमंत्री सहित सभी लोगो ने शोक जताया हैं, तथा देश के लिए ये एक बहुत बड़ी हानि हैं। 

रक्षाप्रमुख जनरल बिपिन रावत के चॉपर के क्रैश होने की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक शाम 6:30 बजे से शुरू।

जनरल बिपिन रावत के घर लोगो का आना-जाना लगा हुआ हैं। जबसे इस बात की खबर लोगो तक पहुँची हैं। 


देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related