उत्तरप्रदेश हथरस दुष्कर्म केस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के लिए गठित की एसआईटी

0
उत्तरप्रदेश हथरस दुष्कर्म केस
Credit JagRuk Hindustan

उत्तरप्रदेश हथरस दुष्कर्म केस जब से सोशल मीडिया और लोगो के सज्ञान में आया हैं। तबसे योगी सरकार और हथरस के पुलिसिया रवैये पर सवाल उठ रहे हैं। लेकिन खबर आयी हैं, योगी आदित्यनाथ ने मामले की जाँच के लिए नई एसआईटी की टीम गठित की हैं। और एसआईटी को जाँच की रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर ही देने का आदेश दिया हैं।

विस्तार-

उत्तरप्रदेश के हथरस में हुए सामूहिक बलात्कार में पुलिस प्रशासन द्वारा जैसे बयान जारी किये जा रहे हैं। मीडिया कर्मियों के सवाल पूछे जाने पर वो पुलिस की कार्यवाही पर सवाल उठा रहा हैं। पीड़िता के परिजनो द्वारा आरोप लगाया गया कि पुलिस ने पहले ही रिपोर्ट लिखने में 8 से 10 दिन लगा दिया था। तथा पीड़िता के शव को भी आधी रात 2.45 पर परिजनों के विरोध करने पर भी भारी पुलिस बल तैनात करके उसका जबदस्ती अंतिम संस्कार करा दिया गया। जिसके चलते कल यूपी के सीएम योगीआदित्यनाथ के विरोध में कई सारे हैसटैग भी चलाये गये तथा लोगो ने प्रधानमंत्री मोदी से न्याय की माँग की जिसके चलते आज योगी आदित्यनाथ जी ने ये ट्वीट भी किया हैं, कि हथरस मामले में प्रधानमंत्री जी से बातचीत हुई हैं।

योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को गमभीरता से लेते हुए, इस मामले की जाँच के नई एसआईटी टीम की गठन की हैं। तथा एसआईटी टीम को आदेश दिया हैं,कि एक हफ्ते के अंदर ही इस मामले की पूरी रिपोर्ट उन्हे सौपी जाये।

क्या कहा योगीआदित्यनाथ जी ने-

यूपी के सीएम योगीआदित्यनाथ ने हथरस मामले में दोषियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और सही रूप से जांच करने के आदेश दिये हैं। इस एसआईटी टीम की अध्यक्षता गृह सचिव भगवान स्वरूप करेगे। और डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम को भी इसका सदस्य बनाया गया हैं।

पीड़िता के शव को पुलिस द्वारा जबरदस्ती जला देने के बाद विपक्ष ने भी योगी सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया हैं। वैसे तो यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव व यूपी में काग्रेंस अध्यक्ष प्रियंका गाँधी ने कल ही सवाल उठाये थे। इस घटना को लेकर योगी आदित्यनाथ पर लेकिन आज पीड़िता का शव परिजनो द्वारा विरोध करने के बाद भी जबदस्ती जला देने पर राहुल गाँधी ने एक वीडियों भी ट्वीटर पर शेयर किया हैं।जिसमें रिपोर्टर द्वारा पुलिस से सवाल किये जाने पर वो डीएम से बात करने की बार-बार बात कह रहा हैं।

उत्तरप्रदेश हथरस दुष्कर्म केस व देश-दुनिया से जुड़ी खबरे पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here