Home Immunity Booster Corona से बचने के लिए घर में मौजूद वस्तुओ से बढ़ाये Immunity : आयुर्वेदिक

0
Home Immunity Booster Corona
Credit Jagruk Hindustan

Corona Second War; कोरोना की दूसरी लहर ने इस समय भारत में बहुत बुरी तरह से लोगो को प्रभावित कर रही हैं, एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की माँग की जा रही हैं। कोरोना से अगर आप खुद को बचाना चाहते हैं तो आपको अपना इम्यूनिटि सिस्टम स्ट्रॉग रखना होगा। Home Immunity Booster जिसकी इम्यूनिटि सिस्टम अच्छी रहेगी उसका कोरोना कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा। 

Home Immunity Booster-

आयुर्वेद के अनुसार हमारे घर में ही ऐसी बहुत सी चीजे मौजूद हैं, जिससे हम अपना इम्यूनिटी सिस्टम अच्छा कर सकते हैं। और अगर आपका इम्यूनिटी सिस्टम अच्छा रहेगा तो आपका कोरोना कुछ नहीं बिगाड़ पायेगा। इसके लिए आपको घर में मौजूद इन चीजो का प्रयोग करना हैं। आयुर्वेदाचार्य डॉ तरुण कुमार त्रिपाठी

  • अपना इम्यूनिटी सिस्टम सही रखने के लिए सात्विक खाना खाये।
  • इम्यूनिटि पावर बढ़ाने के लिए 50 ग्राम काली मिर्च, 50 ग्राम सौंठ और 200 अथवा 250 ग्राम शहद में मिलाकर घोल बनाये। इसे सुबह-शाम आधा-आधा चम्मच ले। इससे आपकी इम्यूनिटी सिस्टम अच्छी  होगी।
  • मकरध्वज नामक टैबलेट को चूसने से भी आपका इम्यूनिटि पावर बढ़ेगा। 
  • खाने में लहसून व प्याज का इस्तेमाल करे तथा जितना हो सकते नीबूं पानी पीये।
  • नमक व लहसून का दिन में तीन बार भाप ले कम से कम 10-10 मिनट तक।
  • धूप में बैठेेे इससे आपकी इम्यूनिटी सिस्टम अच्छी होगी।
Ayurvedacharya Tarun Kumar Tripathi

हालाँकि की कोरोना का कोई भी लक्षण दिखने पर जल्द ही डॉक्टर से संपर्क करे। तथा सरकार द्वारा जारी किये गए कोविड सुरक्षा नियमो का पालन करे और जल्द से जल्द कोविड सुरक्षा हेल्पलाइन पर संपर्क करे।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here