How To Remove Holi Colors होली में कैमिकल रंगो से बचने व होली के रंग निकालने के लिए अपनाये ये तरीका

0
How To Remove Holi Color
Credit JagRuk Hindustan

How to Remove Holi Colors होली रंगो का त्यौहार हैं, लेकिन होली में रंगो में कैमिकल मिलने की वजह से ये हमारे स्कीन को नुकसान पहुचाँते हैं तथा Holi के Color भी निकालने में काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ता हैं। चलिये हम आपको बताते हैं, Holi Color को निकालने के आसान तरीके Holi Skincare Tips

How to Remove Holi Color-

Home Remedy To Remove Holi Colors-

Holi में रंग खेलना सभी को अच्छा लगता हैं, लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी होती हैं, उन रंगो को निकालने में होती हैं, जिसमें से Face पर लगे  Color को निकालने में होती हैं। Face पर लगे Color को निकालने का तरीका-

1. Holi में Colour खेलने से पहले अपने पूरे Face को अच्छे से Clean कर ले। उसके बाद अपने Face पर नारियल का तेल, बदाम का तेल या कोई माश्चिराइजर लगाकर बाहर जाये।

2.Holi खेलने के बाद बेसन में दूध, नीबू व तेल मिलाकर उपटन बनाकर उसको लगाकर 15 मिनट छोड़ दे, उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से अपना Face Wash कर ले।

3.Face पर दही को लगाकर हल्के हाथो से मसाज करने पर भी Holi का रंग निकल जायेगा।

4.राई का उबटन बनाकर उसको Face पर लगाने से भी कलर निकल जाता हैं।

How To Remove Nails Colour In Holi-

Holi में रंग खेलने से सबसे जल्दी नाखून खराब होते  हैं। और Nails पर रंग लग जाने पर आसानी से निकलते भी नहीं हैं। अगर आप Holi के रंगो से अपने Nails को खराब होने से बचाना चाहते हैं, तो Holi में बाहर जाने से पहले अपने Nails पर Oil या Nailpaint लगाकर ही रंग खेले।

How To Remove Body Colour In Holi-

Holi पर अगर आप अपने Body पर लगे रंगो को निकालना चाहते हैं, तो होली में रंग खेलने से पहले आप अपने पूरे Body पर Oil या माश्चुराइजर लगाकर घर से बाहर निकलने Oil लगाने से Holi के Colour आसानी से निकल जाते हैं। 

How To Protect Hair in Holi-

Holi में अगर आप अपने बालो को होली के रंगो से बचाना चाहते हैं, तो आप जब Holi खेलने के लिए घर से बाहर जाने से पहले अपने बालो में अच्छे से Oiling करके घर से बाहर निकले।

How to Remove Holi Colors ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here