India Vs Australia Series; मोहम्मद सिराज और बुमराह पर नस्लीय हमले पर नाराज हुए इंडियन व अस्ट्रेलियन टीम के पूर्व क्रिकेटर ट्वीट करके कह दी ये बड़ी बात

0
118
INDIA VS AUSTRALIA CRICKET
Credit JagRukhindustan

India Vs Australia Series इंडिया और अस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में तीसरे दिन सिडनी में वहाँ की भीड़ द्वारा इंडियन टीम के खिलाड़ी मोहम्मद सिराज व बुमराह पर नक्सलीय हमला करने पर पूर्व क्रिकेटर सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण व अस्ट्रेस्लिया के पूर्व आलराउंडर टॉम मूडी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और इस वाकिये की निंदा की हैं।

विस्तार-

INDIA VS AUSTRALIA के बीच हो रहे तीसरे टेस्ट सीरिज में वहाँ के पब्लिक द्वारा मोहम्मद सिराज व बुमराह पर नक्सलीय हमला किये जाने पर पूर्व क्रिकेटरो ने गुस्सा जताते हुए ट्वीट किया हैं जिसमें भारत के साथ-साथ अस्ट्रेलिया के भी क्रिकेटर सम्मलित हैं। 

आपको बता दे कि कल का खेल में सिडनी में भीड़ द्वारा सिराज व बुमराह के साथ दुर्व्यवहार की बात सामने आयी जिसके बाद लगातार पूर्व क्रिकेटरो व फैंस की प्रतिक्रिया ट्वीटर पर देखने  को मिलने लगी। 

India Vs Australia Series-

क्या कहा सहवाग ने-

भारत के पूर्व क्रिकेटर विरेन्द्र सहवाग ने लिखा कि- उन्होने कहा कि एससीजी में क्या हो रहा हैं यह देखने में बहुत ही दुर्भाग्यपूर्वक हैं। इस तरह की बकवास के लिए कोई जगह नहीं हैं ये एक अच्छे मैच को खराब कर रहा हैं आप खिलाड़ियो को गाली नहीं देख सकते हैं यदि आप मैच देखने गये हैं तो ये सम्मानजनक नहीं हैं।

क्या कहा टॉम मूडी ने-

अस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर टॉम मूडी ने ट्वीट करके कहा कि- उन्होने कहा हैं, कि यह एक अस्वीकार्य व्यवहार हैं,नकस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं हैं,मुझे उम्मीद हैं कि यह सबसे गंभीर तरीके से निपटा जाना चाहिये।

शेर्न वार्न ने क्या कहा-

वार्न ने भी ट्वीट करके इस घटना की कड़ी निन्दा की हैं  कहा हैं कि सिराज व बुमराह पर नस्लीय चोट पहुचांने वाली भीड़ के सदस्यो को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। ये पूरी तरह अपमानजनक हैं।

क्या कहा लक्ष्मण ने-

India Vs Australia Series में जो हुआ  हैं उसपर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा हैं कि कृपया ये सब करके माहौल को खराब ना करे। 

इस मामले पर बीसीसीआई ने आईसीसी के पास शिकायत दर्ज कराई हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी सभी भेदभाव की निंदा की हैं। तथा माफी माँगते हुए उन्हे विश्वास दिलाय कि हम इस पूरे मामले पर कड़ा कदम उठायेगे।

देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here