Indian Army Bharti 2022 | सैन्य नर्सिंग परीक्षा 2022 के इन पदो पर आयी भर्तिया जल्द करे आवेदन

Date:

Indian Army Bharti 2022 | भारतीय सेना(Indian Army) BSC Nursing (बीएससी नर्सिंग) कोर्स में प्रवेश के लिए सैन्य नर्सिंग परीक्षा 2022 के आवेदन लिए अधिसूचना जारी करने वाला है। 

Indian Army Bharti 2022-

भारतीय सेना में बीएससी नर्सिंग में एडमिशन के आवेदन के लिए अधिसूचना जारी।  नीट (यूजी) 2022  में प्रवेश के लिए अंकों के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। इसलिए, वैसे सभी उम्मीदवार जो भारतीय सेना में बी.एससी. नर्सिंग(BSC Nursing) कोर्स में नामांकन के इच्छुक हैं वे NEET (UG) 2022 के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कर दें।

खबरो कि माने तो भारतीय सेना द्वारा जल्द ही अपने आधिकारिक वेबसाइट यानी indianarmy.nic.in पर भारतीय सेना MNS अधिसूचना 2022 के प्रवेश के लिए तारीखो की घोषणा कर सकती हैं।

आवेदन के लिए योग्यता-

यदि आवेदन के लिए योग्यता की बात करे तो, उम्मीदवारों को किसी वैधानिक / मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय / परीक्षा निकाय से पहले प्रयास में, सीनियर सेकेंडरी एग्जामिनेशन (10 + 2) या समकक्ष (12 वर्ष की स्कूली शिक्षा) परीक्षा में भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान (वनस्पति विज्ञान और प्राणी विज्ञान) में पास होना जानिये तथा उनके 50 प्रतिशत मास्क होने चाहिए।

इन परीक्षाओं में वो विद्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं, जो अभी अंतिम साल की परीक्षा दे रहे हैं। इस पोस्ट में आवेदन के लिए सामान्य ऊचाँई 147 व आरक्षित श्रेणियो के लिए 153 सेमी होनी अनिवार्य हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related