जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुटभेड़

0
93
jammu and kashmir
Credit Jagrukhindustan

Jammu and Kashmir; आज जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुबह 5 बजे सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुयी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकबादी मार गिराए। ये चारो आतंकवादी ट्रक में छुपकर जा रहे थे।

विस्तार-

गुरूवार सुबह 5 बजे जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हाथ मिली, जब चार आतंकवादी ट्रक में छुपकर जा रहे थे। उन सभी आतंकवादियों को सुरक्षाबलों के जवानो ने मार गिराया। बताया जा रहा है की ये सभी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हुए थे। और यह मुठभेड़ सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच सुबह के 5 बजे शुरू हुआ जिसके बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का आवा गमन पूरी तरह से रोक दिया गया।

भारतीय सेना के मजबूत एंटी इनफिल्ट्रेशन ग्रिड के चलते पाकिस्तानी आतंकवाद भारत में घुसबैठ करने में कामयाब नहीं हो पा रहे है और उनको मिलने वाले हथियार भी उन तक नहीं पहुंच पा रहे है। आईएसआई ने पहले ही आतंकियों को ये अल्टीमेटम दिया जा चुका है की किसी भी तरह बर्फ़बारी होने से पहले हथियारों के साथ घुसपैठ की जाये अगर बर्फ़बारी शुरू हो गयी तो घुसपैठ करना मुश्किल हो जायेगा। पकिस्तान का बहावलपुर जैश के गढ़ है जो पंजाब जम्मू की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से ज्यादा से ज्यादा घुसपैठ करने की फिराक में है।

आतंकवादी एंकाउटर में ढ़ेर-

सूत्रों के अनुसार चारो आतंकी भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा से देर रात से घुसपैठ करके साम्बा पहुंचे थे। यहाँ से उनको एक ट्रक कोरियर लेकर आया था और उसी से जम्मू-कश्मीर जाने के फिराक में थे। बताया जा रहा है की ट्रक आतंकियों को लेकर सुबह लगभग 4:45 बजे नगरोटा बंद टोल प्लाजा पर पहुंचा वह पर जम्मूकश्मीर पुलिस की स्पेशल ओप्रशन ग्रुप ने इन्हे घेर लिया। पुलिस को पहले से ही आने की खबर मिले थे की कुछ आतंकी अंतर्राष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ क्र जम्मू-कश्मीर जाने वाले है।

आतंकियों के से पास 11 AK47 रायफल बरामद किये गए। इस साल अब तक जम्मू कश्मीर में अलग अलग एनकाउंटर में 211 आतंकबादियो को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। आतंकियों की घुसपैठ करने के लिए अभी तक पकिस्तान ने 4137 बार सीजफायर के नियम तोड़े इससे पहले भी जम्मू कश्मीर इलाके में कई घटनाओ को आतंकवादियों ने अंजाम दिया। 19 नवंबर 2016 में आतंकबादियो ने नगरोटा में सेना के कैंप पर हमला किया था। 10 फरवरी 2018 में शुंजुवन सेना के कैंप पर हमला किया था। 12 सितम्बर 2018 में झज्जर कोटली में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 3 आतंकवादियों को ढेर किया था।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here