#JusticeForMunger; मुंगेर गोली कांड में युवक की जान चली जाने के कारण विरोध में पूरा शहर किया गया बंद

0
216
मुंगेर गोली कांड
Credit JagRuk Hindustan

मुंगेर गोली कांड; बिहार के मुंगेर में दुर्गा विसर्जन के दौरान युवको पर लाठीचार्ज और गोली कांड के बाद एक युवक की जान चली जाने कारण और लोगो के घायल होने के कारण विरोध किया जा रहा हैं तथा वहाँ के एसपी के खिलाफ नारेबाजी के साथ-साथ पूरे शहर में बंदी का एलान किया गया हैं।

विस्तार-

बिहार के मुंगेर में दुर्गा माता का विसर्जन करने जा रहे युवको पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने की वजह से एक युवक की जान चली गयी तथा 6 से ज्यादा लोगो को गंभीर चोट आयी हैं। जिसके विरोध में पूरा शहर बंद तथा एसपी के खिलाफ नारेबाजी की जा रही हैं। और एसपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की माँग भी की जा रही हैं।

मुंगेर गोली कांड आपको बता दे कि शादीपुर में बड़ी दुर्गा माता के विसर्जन के लिये युवक जा रहे थे तभी पुलिस द्वारा युवको पर लाठीचार्ज किया जाने लगा। जिसके कारण वहाँ एकत्रित भीड़ उग्र हो गयी और पुलिस द्वारा किये गये इस बर्ताव का लोग विरोध करने लगे। जिसके बाद पुलिस द्वारा बचाव के चलते गोलियाँ चला दी गयी। जिसमें गोली लगने की वजह से एक युवक जिसका नाम अनुराग पोड्डर था उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। 

पुलिस द्वारा चलाई गयी गोलियों से कई लोग घायल हुए हैं उन्हे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

क्या कहा एसपी ने-

बिहार के मुंगेर गोली कांड में वहाँ के एसपी ने इस घटना पर सफाई देते हुए कहा कि दुर्गा माता की विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वो द्वारा पुलिल पर पथबाजी कर दी गयी। आगे एसपी ने बताया कि इस घटना में 20 सुरक्षाबलों घायल हुए हैं, तथा एक एसएचओ स्तर  के अधिकारी की इस घटना में सर भी फट गया हैं।

एसपी ने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव किये जाने के कारण और गोलीबारी में युवक की जान चली गयी। उन्होने इस घटना में घायल 15 पुलिस कर्मियों के नाम भी बताये हैं।

विपक्ष ने इस घटना की तुलना जालियाबाग से की-

बिहार में हुए मुंगेर गोली कांड का विरोध करते हुए लोगो ने एसपी के खिलाफ आक्रोेश दिखाते हुए एसपी के खिलाफ उचित कार्यवाही की माँग की हैं यह घटना बिहार में होने वाले चुनाव के एक दिन के पहले की हैं, जिसके बाद विपक्षी दलों ने नीतिश कुमार और मुंगरे की पुलिस प्रसाशन पर हमला बोलते हुए लोजपा अध्यक्ष ने इस घटना की तुलना जलियावाले बाग में हुई घटना से कर दी। इसका विरोध तेजस्वी यादव द्वारा भी किया गया हैं तथा अन्य पार्टियों द्वारा इस घटना की कड़ी निन्दा करते हुए एसपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की हैं।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here