Kabul Airport पर एक के बाद एक आत्मघाती हमला हजारो की तादाद में थे लोग मौजूद

Date:

Kabul Airport पर एक के बाद एक बम धमाका हुआ हैं, खबरो की माने तो बम धमाके की आशंका कई देशो को पहले ही थी। हमले का शक ISIS पर जताया जा रहा हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके पर हुआ धमाका।

विस्तार-

Kabul एयरपोर्ट पर एक के बाद एक बम धमाका हुआ हैं और कहा जा रहा हैं कि हजारो की तादा में लोग एयरपोर्ट पर मौजूद थे। बम धमाका एयरपोर्ट के गेट पर हुआ हैं. इटली के विमानो को बनाया गया निशाना अभी तक मरने वाले लोगो की संख्या 10 के पार हो गयी हैं।

तथा काफी लोग घायल हुए है। लगातार घायलो को अस्पताल ले जाया जा रहा हैं, कहा जा रहा है कि इस हमले में यूएस के 3 सैनिक भी घायल हुए हैं। बम धमाके के बाद फायरिंग की भी खबरे सामने आयी हैं। 

एक बम धमाका एयरपोर्ट के गेट के पास तथा दूसरा धमाका जहाँ पर ब्रिटेन सैनिक ठहरे थे होटल के पास हुआ हैं। ये एक हाई  इनडेन्सिटी का बम धमाका था। इस बम धमाके के द्वारा भारी मात्रा में नुकसान पहुचाँने का इरादा था। 

मरने वाले में कई सारे अफगानी शामिल हैं, और आंशका लगाई जा रही हैं कि विदेशी नागरिक भी हो सकते हैं। दूसरे धमाके की खबर तुर्की द्वारा दी गयी हैं। 

खबरो की माने तो भारत के लोग घायल नहीं हुए हैं वो लोग एयरपोर्ट पर मौजूद नहीं थे। ये हमला अफगानिस्तान के नागरिको को और बाकी देशो के नागरिको को निशाना बनाने के लिए किया गया  हैं।  

देश-दुनिया से जुडी़ जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related