Sunday, April 21, 2024
Delhi
haze
35.6 ° C
36.1 °
35.6 °
19 %
4.6kmh
40 %
Sun
36 °
Mon
38 °
Tue
39 °
Wed
40 °
Thu
41 °

Karauli Sarkar Kanpur : किसान नेता से बने करौली बाबा, जाने कानपुर वाले करौली बाबा की पूरी कहानी

Karauli Sarkar Biography / Karauli Sarkar Kanpur / Karauli Sarkar Kanpur 16 Rule / Who is Karauli Sarkar Kanpur/ कानपुर वाले करौली सरकार (Karauli Sarkar Kanpur) इस समय सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं। इसके पीछे की वजह हैं नोएडा का एक डॉक्टर जिसने करौली सरकार कानपुर पर मारपीट का केस दर्ज कराया हैं। जानिए क्या हैं करौली सरकार की सच्चाई

Karauli Sarkar Biography -

करौली सरकार (Karauli Sarkar Kanpur) बाबा इस समय काफी ज्यादा फेमस हो रहे हैं। लोगो का कहना हैं कि ये तंत्र-मंत्र के जरिए बीमारियों का इलाज करते है। करौली सरकार बाबा का वास्तविक नाम संतोष सिंह भदौरिया (Karauli Sarkar Real Name) बता दे कि करौली सरकार ने कानपुर में करोड़ो का सम्राज्य बनाया हुआ हैं। जहाँ

आपको शहर में एटीएम देखने को काफी दूर-दूर मिलेंगे। तो वहीं कानपुर मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर इस सुनसान गाव में करौली सरकार (Karauli Sarkar Kanpur) के गाँव में एटीएम लाइन से देखने को मिल जाएगा। 1.4 एकड़ में फैले इस आश्रम में सिर्फ देश से ही नहीं विदेश से लोग आते हैं। 

करौली सरकार की सच्चाई कैसे नेता से बने बाबा-

बता दे कि करौली सरकार (Karauli Sarkar Kanpur) पहले एक किसान नेता थे। करौली में एक जमीन खरीदी फिर शनि मंदिर बनाया। फिर और जमीन खरीदकर आश्रम बनाया। पहले आयुर्वेद से लोगो का इजाल करते थे। इसके बाद तंत्र-मंत्र से लोगो का इलाज करने  का दावा करने लगे। 

दावा तंत्र-मंत्र से करते इलाज-

संतोष सिंह भदौरिया यानि करौली बाबा (Karauli Sarkar Kanpur) का कहना हैं कि वो शिव की शक्ति व तंत्र से लोगो का इलाज करते हैं। कोई भी साध्य या असाध्य रोग हो हर एक रोग का इलाज हैं उनके पास, उनपर लगे आरोपो पर बाबा का कहना हैं कि सनातन धर्म को बदनाम करने के लिए ये किया जा रहा हैं। 

आश्रम में हर कदम पर मिलता हैं टोकन-

कानपुर करौली सरकार के आश्रम में आपको पूरी सुविधांए मिलेंगी। यहाँ पर बाबा से मिलने से लेकर यज्ञ हवन हर चीज के लिए रसीद की व्यवस्था हैं। यहाँ आने वाले भक्तो को सबसे पहले 100 रूपए की रसीद कटानी होती हैं। इसके बाद अलग-अलग रेट तय हैं। करौली सरकार (Karauli Sarkar Kanpur) का हवन का खर्चा 5000 से 100000 रूपये तक का हैं। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

3,650FansLike
8,596FollowersFollow

Latest Articles