कुशीनगर में बारिश की वजह से जनता इंटर कालेज परिसर बन गये हैं, तालाब

0
240
जनता इंटर कालेज
Credit JagRuk Hindustan

कुशीनगर के कसया में स्थित जनता इंटर कालेज में बारिश की वजह से पूरे कालेज परिसर में पानी भर ​​​गया हैं। जिसकी वजह से वहाँ पर अध्यापकों तथा बच्चों को कालेज परिसर में आने जाने में असुविधा हो रही हैं। इसे कालेज प्रशासन की लापरवाही नहीं तो और क्या कहेगे।

जाने क्या हैं, पूरा मामला-

कुशीनगर में कसया के पास स्थित जनता इंटर कालेज में बारिश की वजह से इस कदर कालेज परिसर में पानी भर गया हैं। जिसकी वजह से वो कालेज परिसर कम तालाब ज्यादा नजर आ रहा हैं। इस समय कोरोना की वजह से कालेज स्कूल बन्द होने से भले ही बच्चो का ज्यादा आना जाना ना हो लेकिन वहाँ पर काम करने वाले लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं।

जनता नगर इंटर कालेज में ये कोई पहली बार नहीं हुआ हैं। इससे पहले भी हर बार बारिश के समय पानी यहाँ पर भर जाता हैं। और बच्चो को दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। जिसकी शिकायत बच्चों द्वारा कई बार कालेज प्रशासन से की जा चुकी हैं।

क्या कहना हैं, इस पर बच्चों का-

कुशीनगर में कसया स्थित जनता इंटर कालेज में पानी भरने का एक विडियों सामने आया हैं। इस वीडियों में साफ देखा जा सकता हैं। कैसे कालेज परिसर ने तालाब का रूप ले लिया हैं। इस कालेज में पढ़ने वाले बच्चो का कहना हैं, कि यहाँ पर हर बार बरिश के मौसम में इसी प्रकार दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। हमें कालेज आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

इस सम्बन्ध में हमने कई बार शिकायत यहाँ के अध्यापकों तथा स्कूल प्रशासन से भी की हैं। लेकिन वो हर साल हमारी बातों को टाल देते हैं। और जैसे ही बारिश का मौसम आता हैं। ऐसे ही कालेज परिसर पूरा लबालब पानी से भर जाता हैं। जिसकी वजह से हमें पढ़ाई करने में भी काफी दिक्कत होती हैं।

इस साल तो कोरोना की वजह से इन कालेजो की नाकामी छिप गयी हैं। बच्चे कालेज में आ जा नहीं रहे हैं, तथा पढ़ाई नहीं हो रही हैं। लेकिन क्या इन सबका का असर बच्चों की पढाई पर नहीं पड़ता हैं। क्या कालेज प्रशासन को इस बात का पहले से ही अन्दाजा नहीं था कि हर साल की तरह इस साल भी कालेज परिसर में बारिश के मौसम में पानी भर जायेगा और इसके लिए उन्हें पहले से ही तैयारिया करके रखनी चाहिए।

आपकी क्या राय हैं, इस मामले में हमारे कमेंट बाक्स में जरूर अपनी राय साझा करियेगा। और अगर आपको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं। और आपकी बातो को अधिकारियों द्वारा अनसुना किया जा रहा हैं।  तो हमसे सम्पर्क करिये हम आपकी बात अपने न्यूज पोर्टल के माध्यम से प्रशासन तक पहुचाने की कोशिश करेगे।

हमारा  लक्ष्य हैं, जनता की बातो को प्रशासन तक पहुंचाना।    

ऐसे ही देश दुनिया तथा मनोरंजन जगत से जुड़ी ताजा खबरो की जानकारी के लिए हमारे साथ आईये और फालो कीजिए हमारे  फेसबुक   पेज को और जुड़े रहिये हमारे जागरूक हिंदुस्तान साइट से। हमारे ट्विटर अकाउंट को फॉलो करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here