कुशीनगर के सफाई विभाग का नया आदेश शहर में सड़क पर कूड़ा फेकने पर चुकानी पड़ेगी भारी रकम

0
कुशीनगर के सफाई विभाग का नया आदेश
Credit JagRuk Hindustan

कुशीनगर में लोगो द्वारा सड़को पर कूड़ा फेकने की वजह से नाले और नालियां जाम हो जाती हैं। जिसकी वजह से बारिश के वक्त सड़क पर काफी पानी भर जाता हैं। लोगो को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। जिसको मद्दे नजर रखते हुए ​कुशीनगर के सफाई विभाग ने नया आदेश निकाला ​तथा कर्मचारियों ने एक फैसला लिया हैं। उन्होने कहा हैं, कि अगर उन्हें सड़को पर कूड़ा-कचरा दिखायी दिया तो लोगो को इसके लिए ​जुर्माना चुकाना पर सकता हैं।

क्या हैं,पूरा मामला-

कुशीनगर में नगर-निगम के अधिकारियों को आये दिन सड़क पर बारिश का पानी भर जाने तथा नाले और नालियों के पानी जमा हो जाने की शिकायतें मिलती रहती हैं। लोगो को बारिश के समय में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। उनको कही आने-जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती हैं। जिसके खिलाफ एक्शन लेते हुए अधिकारियों ने सफाई कर्मचारियों के साथ मुआएना किया।

क्या कहा अधिकारियों ने -

कुशीनगर में नगर-निमग विभाग के अधिकारियों ने शिकायत मिलने पर 15 से अधिक सफाई कर्मचारियों के साथ नगर का मुआएना किया। तथा जहाँ-जहाँ सड़को पर पानी एकत्रित था। वहाँ-वहाँ पर नाले और नालियों के स्लैब को हटवाकर सफाई कर्मचारियों द्वारा सफाई करवायी तथा वहाँ पर रहने वाले लोगो को ये भी हिदायत दी की अगर दुबारा सड़क पर कूड़ा मिला या पानी एकत्रित हुआ तो वहाँ के लोगो पर उचित कार्यवाही ​की जायेगी ​तथा ​कुशीनगर के सफाई विभाग​ के नए आदेश के अनुसार जुमार्ना लगाया जायेगा। इसलिए आज के बाद कोई भी दुकानदार या आम-आदमी सड़क पर या नालों में कूड़ा ना फेके।

कहाँ-कहाँ से पानी भरने की शिकायते आ रही हैं -

कुशीनगर में अधिकारियों के पास आये दिन चांदनी चौक से मंगल बाजार की मस्जिद तक की नालियों में कूड़ा एकत्रित होने की वजह से सड़को पर पानी भर जाता हैं। जिसकी वजह से यहाँ के लोगो को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ता हैं। इन लोगो की शिकायतों को सुनते हुए नगर-निगम के अधिकारियों ने इन इलाकों में सफाई का कार्य करवाया तथा जहाँ-जहाँ पर नाले और नालियाँ भर गयी थी। उन्हें साफ करवाया और लोगो को सक्त हिदायत दी की अगर कोई भी अब यहाँ सड़क पर कूड़ा फेकेगा या फेकता हुआ दिख गया। उस व्यक्ति पर सख्त से सख्त कार्यवाही होगा  

कुशीनगर से जुडी हर खबर को जानने के लिए हमारी वेबसाइट जागरूक हिंदुस्तान से जुड़े। हमारे नए आर्टिकल की अपडेट्स पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज तथा ट्विटर हैंडल को फॉलो करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here