उत्तर प्रदेश में अब शुक्रवार से मंगलवार तक रहेगी बंदी योगी सरकार ने कोरोना मामलो पर नियंत्रण के लिए लिया फैसला

1
Lockdown Extended in UP
Credit JagRuk Hindustan

Lockdown Extended In UP उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण जिस तरह से अपना रूप दिखा रहा है। वो काफी भयावह है। हर तरह आम जान जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हॉस्पिटल्स से लेकर शमशान तक लोगो को जगह नहीं मिल रही है। कोई ऑक्सीजन के लिए दौड़ रहा है जो कोई रेमदेसिविर के लिए। वैक्सीनेशन केन्द्रो पर लोगो का जमघट लगा है। ऐसे में कोरोना की रफ़्तार काम हो भी तो कैसे हो।

Lockdown Extended In UP -

कोरोना की इस दूसरी लहार उत्तरप्रदेश के लिए किसी सुनामी से कम साबित नहीं हुई है। जिसने प्रदेश सरकार की सभी आधारभूत स्वस्थ सेवाओं और योगी सरकार के दावों को बहा ले गयी। वही प्रदेश सरकार इस सुनामी से लड़ने की कवायत में लगी है पर कोरोना के बढ़ते मामलो से सरकार की नींद तक उदा दी है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ ने सूबे शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक का वीकेंड लॉकडाउन का आदेश दिया है।

लोगो में दिख रही लापरवाही -

वही इसके पहले लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन की लोगो ने जमकर धजिया उड़ाई। प्रशासन के कड़े रुख के बाद भी कुछ लोग इस आपदा को गंभीर रूप से नहीं ले रहे। और सरकार द्वारा दी गयी सहूलियतों का गलत फायदा उठा रह है। हालांकि प्रशासन इस आपदा काल में भी कार्यरत है लेकिन कही न कही लोगो की लापरवाही और अड़ियल स्वाभाव भी कोरोना के बढ़ते मामलो की एक वजह माना जा सकता है। Lockdown Extended In UP

क्या रहेगा बंद -

प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार होने वाली बढ़त को देखते हुए। सरकार कई कड़े कदम उठा रही है। जिसके तहत कई राज्यों में सम्पूर्ण तालाबंदी भी दिखी। वही हाई कोर्ट ने भी सरकार को प्रदेश के उन जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया जहा कोरोना संक्रमण अधिक है। जिनमे कानपुर लखनऊ वाराणसी गोरखपुर प्रयागराज का नाम शामिल था। पर योगी सरकार ने जीविका अर्जन का कारण देकर इस आदेश को नकार दिया। और सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर अस्थायी रूप से रोक लगा दिया।
परन्तु कोरोना के केशो की लगातार वृद्धि को देखते हुए सरकार में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है। लेकिन इस दौरान जरूरी सेवाएं और औद्योगिक इकाइयां पहले की तरह खुली रहेगी। Government Office अन्य कार्य भी जारी रहेगा। अब देखना यह होगा की यह फैसला कोरोना रोकथाम में कितना कारगर साबित होगा।

लचर स्वास्थ व्यवस्था -

वही कोरोना ने सरकार की स्वास्थ व्यवस्था की भी पोल खोल दी। जैसे जैसे कोरोना की इस दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ता रहा। वैसे वैसे सरकारों के सभी दावों बौनों नजर आने लगे। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से ऐसी मार्मिक दृश्य सामने आये जिन्होंने लोगो की रूप कपा दी। लेकिन इस महामारी में भी राजनीतिक दल आरोप प्रत्यारोप में ही लगे रहे। Lockdown Extended In UP

 Lockdown Extended In UP देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here