LPG Gas Cylinder Price; गैस सिलेंडर के दाम में हुआ 73.5 रूपये का इजाफा, नये रेट्स

0
Gas Price
Credit JagRuk Hindustan

LPG Gas Cylinder Price; देश में दिन-प्रतिदिन गैस के दामो में बढ़ोत्तरी हो रही हैं, और आज सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामो में 73.5 रूपये की बढ़ोत्तरी 19 किग्रा के गैस सिलेंडर पर की हैं। 

LPG Gas Cylinder Price में बढ़ोत्तरी-

ये कोई पहली बार नहीं हुआ हैं, जब देश में  LPG Gas Cylinder की Price में बढ़ोत्तरी हुई हैं। इससे पहले भी लगातार इस प्रकार की बढ़ोत्तरी देखने को मिली हैं, आज अगस्त के पहले दिन ही देश की सबसे बढ़ी सरकारी तेल कंपनियो ने गैस सिलेडंर के दामों में बढोत्तरी की हैं।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन नें 19 किग्रा के कमर्शियल गैंस के दाम में 73.5 रूपये की बढ़ोत्तरी की हैं। पहले दाम 1500 रूपये था अब बढ़कर 1623 रूपये हो गया हैं। 

रसोई गैस के दाम-

तेल कंपनियो ने आम घरो में इस्तेमाल होने वाले LPG Gas Cylinder की कीमत में इस बार बढ़ोत्तरी नहीं की हैं। 14.2 किग्रा बिना सब्सिडि के मिलने वाले रसोई गैस की कीमत 834.50 रूपये ही बरकार हैं दिल्ली में तथा अन्य राज्यो में जो पहले दाम था वही दाम अभी बरकार हैं, पिछले महीने इस दाम में बढ़ोत्तरी हुई थी। 

LPG Gas Cylinder के दामो में लगातार होने वाली बढ़ोत्तरी से जनता में सरकार के खिलाफ नराजगी। कोरोना समय में वैसे भी सभी उद्योग-धन्धे ढप बढे हैं, और जिस तरह से महगाँई बढ़ रही हैं। उससे आम जनता की रोजमरा जिंदगी पर काफी असर पड़ रहा हैं।जिसकी वजह से एक तबके के लोग नाराज नजर आ रहे हैं। 

LPG Gas Cylinder Price; जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here