Madras High Court Sherds Election Commission मद्रास हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को कोरोना की दूसरी लहर का ठहराया जिम्मेदार

1
Madras High Court Sherds Election Commission
Credit JagRuk Hindustan

Madras High Court On Election Commission ने चुनाव आयोग को फटकार लगाते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के लिए अकेले जिम्मेदार हैं। Election Commission को अपने अधिकारियो पर हत्या के आरोपो को दर्ज कर लेना चाहिए। मुख्य न्यायधीश  संजीब बनर्जी ने सवाल किया चुनाव आयोग से जब आप चुनावी रैलियो का आयोजन करते थे तब आप दूसरे ग्रह पर होते थे क्या?


क्या कहा Madras High Court ने-

मद्रास हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश संजीब बनर्जी ने चुनाव आयोग से सवाल करते हुए कहा कि जब चुनावी रैलिया होती थी तब आप दूसरे ग्रह पर होते थे क्या?

इसके साथ-साथ हाईकोर्ट ने 2 मई को Covid-19 के नियमो को लागू करने की योजना के बारे में भी कहा परिणामो का दिन शुक्रवार हैं लेकिन बिना गिनती भी रोकी जा सकती हैं। हाईकोर्ट ने कहा चुनाव से ज्यादा जरूरी सार्वजिनक स्वास्थ्य हैं। 

संवैधानिक प्रधिकारियों को याद दिलाने के लिए परेशान होना यह तभी संभव हैं जब वोट देने वाले नागरिक सुरक्षित रहेगे या बचे रहेगे। तभी वह अपने अधिकारो का आनन्द ले पायेगा जिसकी गारंटी एक लोकतांत्रिक  गणराज्य देता हैं।

तमिलनाडु परिवहन मंत्री की याचिका -

हाईकोर्ट तमिलनाडु परिवहन मंत्री एमआर विजयबास्कर की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा हैं जिसमें कोरोना के प्रोटोकॉल के अनुपाल की माँग की गयी हैं। 

बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पदुचेरी में चुनावो के साथ Covid के मामलो में काफी तेजी आयी हैं। अदालतो के आदेशो के बावजूद भी चुनाव आयोग सुरक्षाकर्मियों और अभियान के दौरान गड़बड़ी जैसे Covid-19 के नियमों का पालन करने में विफल रहा हैं।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here