Maharashtra Political Crisis Live; महाराष्ट्र में गिरने वाली शिवसेना की सरकार हैं, महाराष्ट्र के राजनिति में आया भूचाल जानिये क्या हैं वजह

0
Maharashtra Political

Maharashtra Political Crisis Live| Maharashtra News| महाराष्ट्र की राजनीति में आने आया भूचाल, विधान परिषद चुनाव का परिणाम सामने आने के बाद से महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के 12 बागी विधायकों ने गुजरात के सूरत में डेरा डाल दिया हैं। और उनके साथ शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे भी मौजूद हैं। 

Maharashtra Political Crisis Live-

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का अपने समर्थक विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में डेरा जमाए जाने की घटना के बाद महाराष्ट्र की राजनीतिक में भूचाल आ गया हैं। इस बीच कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। जिसको लेकर कांग्रेस विधायकों की बैठक साढ़े पांच बजे होगी।

सूत्रो की माने तो एकनाथ शिंदे के बगावती तेवरों के बाद उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक बुलाई थी। जिसमें केवल 20 विधायक पहुंचे थे।तथा शिवसेना के 35 विधायक नहीं पहुँचे थे। 

संजय राउत ने लगाया बीजेपी पर आरोप- 

शिवसेना नेता संजय राउत ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि सूरत में हमारे विधायकों को डरा-धमका कर बैठाया गया हैं। भाजपा ऑपरेशन लोटस की तरह रणनीति अपना रही है। लेकिन देखने लायक होगा  कि यह कितना सफल रहता है। उन्होंने आगे कहा कि हमारी बात उन विधायकों से हुई है। तथा एकनाथ शिंदे हमारे साथ हैं। उनकी कुछ गलतफहमियां हैं, जो जल्द ही दूर हो जाएगी। 

अब देखने लायक होगा कि महाराष्ट्र की राजनीति में क्या बदलाव आयेगा। क्या एकनाथ शिंदे व बाकि विधायक शिवसेना का हिस्सा बने रहते हैं। या भाजपा में शामिल हो जाते हैं। महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बनी रहती हैं या भाजपा की सरकार बनती हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here