Manipur में असम राइफल के काफिले पर आंतकवादी हमला कर्नल के परिवार व 3 जवान समेत 6 लोगो की मौत

0
Manipur Terrors Attack
Credit JagRuk Hindustan

Manipur, Manipur Terror Attack, Manipur News; सूत्रों की माने तो असम राइफल्स के एक काफिले पर आतंकवादियों के एक अज्ञात समूह ने घात लगाकर हमला किया हैं बताया जा रहा हैं कि ये घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजे मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में म्यांमार सीमा के पास हुई हैं।  

विस्तार-

मणिपुर में सेना के काफिले पर शनिवार को निशाना बनाया गया. आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में भारतीय सेना के एक कर्नल, उनकी पत्नी और बेटे सहित 3 जवान मारे गए हैं, सूत्रो की माने तो यह हमला इस क्षेत्र में वर्षों में हुए सबसे घातक हमलों में से एक हैं।

यह घटना शनिवार सुबह करीब 10 बजे मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में म्यांमार सीमा के पास हुई हैं।

 खबरो की माने तो 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी शनिवार को एक फॉरवर्ड कैंप गए थे और वहां से वापस लौट रहे थे तब उनके काफिले पर आंतकियो द्घारा घात लगाकर हमला किया गया हैं।सूत्रो का कहना हैं कि इस हमले के पीछे मणिपुर के आतंकी समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी या PLA का हाथ है, लेकिन अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने कर्नल और उनके परिवार की मौत की पुष्टि की है और उन्होंने कहा कि उग्रवादियों को पकड़ने के लिए काउंटर ऑपरेशन शुरू किया गया है. 

मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा कि, "46 असम राइफल्स के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करता हूं, जिसमें कमांडिंग ऑफिसर और उनके परिवार के समेत कुछ जवानों की आज मौत हो गई है. राज्य पुलिस और पैरा मिलेट्री आतंकियों को पकड़ने के काम में लगी हुई है. दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा."

इस हमले की निंदा सोशल मीडिया पर भी की जा रही हैं। तथा ट्वीटर पर लगातार इस हमले को लेकर ट्वीट किया जा रहा हैं, कर्नल समेत उनके परिवार के लोगो की फोटो शेयर कर रहे हैं। 

Manipur;देश-दुनिया  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here