महेन्द्र सिंह धोनी को आईसीसी ने बनाया दशक टी20 व वनडे का कप्तान तथा कौन-कौन से टीम में प्लेयर्स पढ़े पूरी खबर

0
100
MS dhoni new update
Credit Jagrukhindustan

MS Dhoni new update; आईसीसी ने महेन्द्र सिंह धोनी को एक खास तोहफा दिया है और बनाया दशक  टी20 और वन-डे का कप्तान धोनी के साथ टीम में तीन और भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं।

विस्तार-

आईसीसी ने एमएस धोनी यानि इंडिया के कैप्टन कूल के नाम से प्रसिद्ध महेन्द्र सिहं धोनी को एक खास तोहफा दिया हैं ये तोहफा हैं उनको आईसीसी द्वारा टी20 व वनडे टीम का कप्तना बनाया जाना हैं।आईसीसी ने धोनी सहित टी20 में चार और भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया हैं। और वनडे में धोनी सहित कुल चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया हैं।

इसमें धोनी के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आईसीसी की दशक टी20 टीम में सामिल किया गया हैं।

और वनडे में धोनी के साथ रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह दी गयी हैं। 

क्या कहा आईसीसी ने-

आईसीसी ने रविवार को अवॉर्ड की घोषणा करते हुए कहा हैं, दशक टी20 व वनडे  के कप्तान का सम्मान महेन्द्र सिह धोनी को दिया जाता हैं। वही विराट कोहली को टेस्ट मैच का कप्तान का सम्मान मिला।

आईसीसी द्वारा अपनी टी20 की इलेवन टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस  गेल और ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया हैं। और इसी के साथ-साथ एमएस धोनी को कप्तानी के साथ विकेट किपिंग की भी जिम्मेदारी दी गयी हैं।

राशिद खान, कायरन पोलार्ड ,जसप्रीत बुमराह, कायरन पोलार्ड और लक्षित मलिंगा को भी टीम में शामिल किया गया हैं। आईसीसी के वनडे में भारत के तीन खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के दो-दो तथा बाग्लांदेश, इंग्लैड ,न्यूजीलैंड व श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को जगह दी गयी हैं।

वनडे टीम प्लेयर्स लिस्ट-

रोहित शर्मा,विराट कोहली, डेविड वॉनर्र, एबी डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, एमएस धोनी, बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, इमरान ताहिर और लक्षित मलिंगा

आईसीसी मैनस टी20 टीम- 

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स,ग्लेन मैक्सवेल, एमएस धोनी, कायरन पोलार्ड लक्षित मलिंगा, राशिद खान व जसप्रीत बुमराह

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here