Munawar Faruqui Stand-Up Comedian ने कहा I’m done “Goodbye” दिया कामेडी छोड़ने का संकेत

0
Munawar Faruqui Stand-up Comedian
Credit JagRuk Hindustan

Munawar Faruqui जो की एक Stand-up Comedian हैं, उन्होने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा "I'm done Goodbye" उनके द्वारा इस तरह से लिखे जाने के बाद लोगो द्वारा आशंका लगाई जा रही हैं, कि अब वो Stand-Up Comedy नहीं करेगे। 

Munawar Faruqui Stand-up Comedian-


मुनाव्वर फारूकी को दक्षिणपंथी समूहो के द्वारा लगातार धमकी मिलने के कारण 2 माह में फारूकी के 12 शो कैंसिल कर दिया गया। आज उन्होने इंस्टाग्राम पोस्ट पर कामेडी छोड़ने का संकेत दिया। आज उनका बेगलुंरू में शो था। वो भी पुलिस द्वारा हस्तक्षेप करने के कारण कैंसिल कर दिया गया। 

पुलिस ने शो कैंसिल करने में लॉ एडं आर्डर का हवाला दिया। पुलिस द्वारा आयोजकों को लिखी चिट्ठी में फ़ारूक़ी को 'विवादित शख्स' भी करार दिया. 2021 की शुरूआत में मध्य प्रदेश में एक शो में हिन्दू देवी देवताओं पर कथित टिप्पणी की वजह से फ़ारूक़ी को करीब महीने भर के लिए जेल में जाना पड़ा था। बाद में हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद उनकी रिहाई हो गयी।

आज का भी शो रद्द होने के बाद आज दोपहर एक इंस्टाग्राम पोस्ट में  मुनव्वर फ़ारूक़ी ने कहा, "नफ़रत जीत गई, कलाकार हार गया. मेरा काम हो गया, अलविदा.. अन्याय."

क्या कहा मुनाव्वर फारूकी ने -

फ़ारूक़ी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "आज बेंगलुरु शो कैंसिल हो गया (स्थल पर तोड़फोड़ की धमकी के तहत). हमने 600+ टिकट बेचे थे. कुछ महीने पहले मेरी टीम ने दिवंगत पुनीत राजकुमार सर के संगठन को चैरिटी के लिए बुलाया था, जिसे हम इस शो से जेनरेट करने जा रहे थे. हम सहमत हुए थे कि महान संगठन द्वारा सुझाए गए चैरिटी के नाम पर शो के टिकट नहीं बेचेंगे."

उन्होने कहा कि, "मजाक के लिए मुझे जेल में डाला गया लेकिन मैंने अपना शो कभी रद्द नहीं किया. इसमें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं थी. यह गलत है. इस शो को भी भारत में धर्म से परे जाकर लोगों का प्यार मिला है. क्या यह गलत है. हमारे पास शो का सेंसर सर्टिफिकेट भी है और शो में स्पष्ट रूप से कोई समस्या नहीं थी. हमने पिछले दो महीनों में 12 शो आयोजन स्थल और दर्शकों की धमकी के कारण रद्द किए हैं."

उन्होंने लिखा, "... मुझे लगता है कि यह अंत है. मेरा नाम मुनव्वर फ़ारुक़ी है और यह मेरा समय है. आप लोग अद्भुत दर्शक रहे हैं. अलविदा, मेरा काम हो गया."

मुनव्वर के द्वारा ऐसे अलविदा लिखे जाने के बाद कई लोगो ने कहा आप ऐसे अलविदा नहीं कह सकते हैं। 

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here