New Year 2021 Guideline; स्वास्थ्य मंत्रालय ने न्यू ईयर पर जारी की गाइडलाइन जानिये क्या-क्या सावधानियाँ बर्तनी हैं

0
99
Health Ministry Guideline on New Year
Credit Jagrukhindustan

Health Ministry Guideline on New Year; स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा न्यू ईयर पार्टी को लेकर गाइडलाइन जारी की गयी हैं। सभी राज्यो को न्यू पार्टियों को लेकर सावधानियाँ रखने तथा कोरोना के निर्देशो को पालन करने को कहा गया हैं। 

क्या दिया हैं Health Ministry Guideline-

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा न्यू ईयर की पार्टी को लेकर नयी गाइडलान जारी की हैं, जिसके अनुसार सर्दियों में कोरोना बीमारी ज्यादा से ज्यादा फैल सकती हैं। इसको मद्देनजर रखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यो को निर्देश दिया  हैं कि न्यू ईयर के दिन आयोजन होने वाली पार्टियों पर निगरानी बनाये रखे तथा इस बात का ध्यान रखे कि कोविड-19 के निर्देशो का हर जगह सही से पालन  हो रहा हैं।

यूरोप में मिलने वाले नये स्ट्रोन से और ज्यादा खतरा बढ़ सकता हैं, इसलिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सावधानी बर्तने को लेकर राज्यो को पत्र लिखा हैं।

क्या लिखा हैं पत्र में-

Health Ministry Guideline on New Year; स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गये पत्र में लिखा गया हैं कि नये साल और इसके जश्न के लिए आयोजनो तथा ठंडा मौसम होने की वजह से कही कोरोना सुपर स्प्रेडर आयोजनो और ज्यादा भीड़ वाली जगहो पर सख्त निगरानी रखी जाये। केन्द्रीय  स्वास्थ्य सचिव ने राज्यो तथा केन्द्र शासित प्रदेशो में अपने अनुरूप स्थानिय प्रतिबंध लगाने के भी निर्देश दिये हैं।

रात के समय निषेधाज्ञा लागू करने आदि का अधिकार दिया गया है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। लेकिन एक राज्य से दूसरे राज्य में आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया हैं। राज्यो को जिन जगहो पर पार्टी  हो रही हैं उसका  आकलन करके 30 जनवरी से 1 जनवरी तक उचित कार्यवाही कर सकते हैं।

बहुत से राज्यो ने न्यू इयर पर रेस्तरो, क्लबो तथा सार्वजनिक स्थानो पर पार्टी करने पर प्रतिबंध लगा दिया हैं जिसमें उत्तराखंड,राजस्थान, हिमाचल प्रदेश शामिल हैं।

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here