निधि राज़दान हुई Phishing Attack की शिकार जाने क्या है पूरा मामला #NDTV Trends On Twitter

0
198
Nidhi Razdan Phishing Attack
Credit JagRuk Hindustan

#NDTV Trends On Twitter के पीछे क्या है पूरा कारण आये हम आपको बताते है। कौन है निधि राज़दान क्या कारण है जिसकी वजह से उन्होंने ने छोड़ा NDTV क्या होता है Phishing अटैक Nidhi Razdan Phishing Attack 

कौन है निधि राजदान -

निधि राज़दान की भारतीय जर्नलिस्म का एक प्रचलित चेहरा है। वह बीते 21 साल से NDVT में कार्यरत रही है। वह NDTV के 24X7 Show की मुख्य एंकर के रूप में काम कर चुकी है। साथ ही वह NDTV में Executive Editor की भूमिका में थी। हालही में उन्होंने NDTV छोड़ने का फैसला लिया। जिसके पीछे की मुख्य वजह उन्होंने हार्वर्ड University में उन्हें जर्नलिस्म के प्रोफेसर के रूप में पद पाने को बताया।

क्या है मामला -

वह हार्वर्ड में इस पद के लिए गई तो उन्हें पता चला की उन्हें हॉर्वर्ड की तरफ से ऐसे कोई पेशकश नहीं मिली। जब उन्हें हॉर्वर्ड की तरफ से यह पता चला की उनके साथ एक धोखा हुआ है। तो उन्होंने इस बात की शिकायत पुलिस में करी और अपने ऊपर Phishing Attack होने की बात कही। इससे रिलेटेड एक ट्वीट भी उन्होंने अपने ऑफिसियल अकाउंट से ट्विटर पर किया। जिसके बाद से ट्विटर पर #NDTV Trend करने लगा। हालांकि निधि राजदान के इस ट्वीट के बाद से कई लोग उनका मजाक भी उड़ा रहे है।

Phishing Attack -

Nidhi Razdan Phishing Attack एक प्रकार का सीबर अटैक है जिसके जरिये किसी इंसान की निजी जानकारिया हासिल किया जाता है। साधारण शब्दों में अगर कहा जाये तो इसमें किसी इन्शान को झूठा झांसा देकर उसकी महत्वपूर्ण निजी DATA को सोशल मीडिया थीफ हासिल करते है। जैसे क्रेडिट कार्ड डिटेल्स, बैंक अकाउंट डिटेल्स और भी काफी कुछ। 

ऐसी ही खबरे और देश व विदेश  से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक और ट्वीटर अंकाउड को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here