दिल्ली में अब होटलो और क्लबो में मिल सकेंगी शराब

0
209
दिल्ली होटलो क्लबो शराब
Credit JagRuk Hindustan

कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन लग गया था। जिसके बाद शराब की ब्रिक्री पर रोक लगा दी गयी थी। लेकिन लॉकडाउन के खुलते ही शराब दुकानो पर बिकने की इजाजत मिल गयी थी। लेकिन होटलों और क्लबों में ब्रिक्री पर अभी भी पांबदी थी। जिसको लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया  ने आज घोषणा की हैं। कि अब दिल्ली के होटलो और क्लबो में शराब की ब्रिक्री हो सकेगी।

विस्तार-

दिल्ली सहित पूरे भारत में कोरोना के चलते लॉकडाउन लग गया था। जिसकी वजह से शराब की ब्रिक्री तथा सारी चीजों पर ये कहकर रोक लगा दी गयी थी। कि दुकाने और बाजार खुलने से कोरोना का संक्रमण फैलने का डर था।  क्योकि लोग सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन नहीं करेगे। जिसकी वजह से कोरोना फैलने का और खतरा बढ़ेगा। लेकिन लॉकडाउन खुलते ही शऱाब की ब्रिक्री पर लगी पाबंदी को हटा दिया गया तथा सोशल डिस्टेन्सिग का पालन करते हुए शराब को दुकानो पर बेचने की इजाजत दे दी गयी थी। 

शराब ब्रिक्री करके दिल्ली सरकार ने अच्छी खासी कमायी की थी लॉकडाउन में। खबरो की माने तो दिल्ली सरकार ने कोरोना के चलते शराब पर एक्सट्रा टैक्स बढ़ा दिया था। जिसकी वजह से दिल्ली सरकार को काफी फायदा भी हुआ था। अभी तक दिल्ली में होटलों और क्लबो में शराब ब्रिक्री पर रोक लगी थी। लेकिन आज दिल्ली सरकार ने होटलों और क्लबों में शराब ब्रिक्री की मंजूरी दे दी हैं।

क्या कहा दिल्ली सरकार ने -

दिल्ली में 5 महीने बाद सरकार द्वारा होटलों और क्लबो में शराब ब्रिक्री पर लगी पांबदी को हटा ली हैं। दिल्ली सरकार ने इसको लेकर आबकारी विभाग को गाइडलाइन बनाने का निर्देश भी दे दिया हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया जी ने बताया है, कि दिल्ली में अनलॉक के तहत रेस्टोरेन्ट तथा क्लबो में शराब ब्रिकी को लेकर इजाजत दे दी गयी हैं। उनका कहना हैं, कि इससे दिल्ली के राजस्व में भी सुधार होगा तथा आम जनता को भी सुविधा होगी।उन्होने ये भी बताया कि कई ऐसे राज्य हैं, जिन्होने आबकारी नियमों का पालने करते हुए। होटलो तथा क्लबो में शराब ब्रिक्री के इजाजत दे दिये हैं। अब दिल्ली के होटलो और क्लबो में शराब की ब्रिक्री हो सकेगी।

क्या हैं, नियम-

दिल्ली में सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए अब लोग होटलो तथा क्लबो में भी शराब पी पायेगे। इसको लेकर आबकारी विभाग की तरफ से गाइडलाइन भी जारी की जायेगी ताकि लोग नियमों का उल्लघन ना करे। ये फैसला दिल्ली सरकार द्वारा लॉकडाउन 3.0 में शराब ब्रिक्री के द्वारा हुये राजस्व विभाग में फायदे को देखते हुए लिया गया हैं। तथा होटलों और क्लबो के मालिको को सख्त हिदायत दी गयी हैं, कि वो लोग सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराते हुए ही शराब की ब्रिक्री करे।

जागरूक हिंदुस्तान न्यूज़ पोर्टल का मुख्य उद्देश्य अपने पाठको तक देश दुनिया की हर खबर पहुंचाने की है। आप हमारे फेसबुक अकाउंट तथा ट्विटर पेज से जुड़कर हमारे नई आर्टिकल्स की अपडेट्स पा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here