यहाँ पढ़े कुशीनगर कोरोना मामले की पूरी सच्चाई

0
225
उत्तर प्रदेश का एक और जिला हुआ कोरोना पॉजीटिव की सूची में शामिल,आपको बता दे कि आज ही कुशीनगर के डीएम भूपेन्द्र एस चौधरी ने बताया कि कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पास परसौनी नाम के गांव में एक युवती कोरोना पॉजीटिव पायी गयी है, उनका कहना है कि यह युवती कानपुर अपने परिवार के कुछ सदस्यो के साथ आसरा आवास कालोनी में रहती हैं, कुशीनगर में यह पहला कोरोना पॉजीटिव मामला मिला है जिससे आस-पास के लोगों में भय का माहोल है, इसके पहले कुशीनगर प्रदेश के ग्रीन जोन इलाको में शामिल था। 

इस खबर की पुष्टि वंहा के सांसद विजय दुबे ने अपने फेसबुक पेज पर भी किया है।

स्थानीय प्रशासन का कहना है कि यह युवती कुछ दिन पहले ही कुशीनगर में अपने परिवार के पास आयी थी तथा आने के बाद इसमें कोरोना के कुछ लक्षणों के कारण संदिग्ध पायी गयी तथा जाँच में यह युवती कोरोना पॉजीटिव मिली,कोरोना पॉजीटिव यह युवती बेलबनिया ढ़ाढ़ा खुर्द हाटा की निवासी है।

कानपुर से कुशीनगर आयी एक लड़की की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव, बेलवनिया, ढांढा खुर्द, हाटा की है निवासी

यह युवती कुछ दिन पहले ही कानपुर से कुशीनगर अपने बहनोई के साथ दो दिन पहले ही ट्रक में आयी थी। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि युवती का जीजा जो की पेशे से एक ट्रक चालक है,सोनू प्रजापति कसया थाना क्षेत्र के परसौनी मुकेंदहा का निवासी है, पुलिस तथा गाँव वालो का कहना है कि सोनू प्रजापति युवती का बहनोई हमीरपुर से गिट्टी लाते समय ही अपनी साली को कानपुर से गाँड़ी में बैठाकर हांटा तक पहुँचाया तथा फिर वँहा से दूसरी साली को भी गाँड़ी में बैठाकर उसी समय हांटा से परसौनी मुकुंदहा लाकर छोड़ा। जब पुलिस प्रशासन ने इस युवती के जीजा की तलाश के सिलसिले में गाँव पहुँची तो उन्हे पता चला कि उसका जीजा गिट्टी के काम से तरयासुजान थाने के सलेमढ़ गया है तथा पुलिस अभी उसकी खोज में लगी है।

इसप्रकार की घटना को देखकर लोगो में काफी रोष भी है तथा उनका कहना हैं कि इतनी सख्ती के बावजूद किस तरह यह युवती कानपुर से कुशीनगर तक पहुँची साथ ही साथ लोगो का कहना हैं कि प्रशासन की लापहवाही के कारण कुशीनगर के कुछ इलाको में सोशल डिस्टेंसिग के नियमो की धज्जियाँ भी उड़ायी जा रही है।

युवती का कोरोना पॉजीटिव का रिपोर्ट आते ही स्थानीय प्रशासन ने कड़े कदम उठाये है तथा मामले की संग्दिधता को समझते हुए इलाके की नाकाबंदी कह दी है तथा लोगों को यह आसवासन दिया है कि इस मामले की जाँच उचित तौर पर की जायेगी।

तरयासुजान|कुशीनगर--कुशीनगर में कोरोना पाजिटिव मरीज को लाने वाले ट्रक ड्राईवर को तरयासुजान थाने के तिनफेडिया चौकी के समीप घेराबंदी कर जांच करती तरयासुजान पुलिस

इस तरह की देश-प्रदेश की खबरो की जानकारी के लिए हमारी साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक पेज को लाईक करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here