Pakistan Hindu Girl ; पाकिस्तान में हिन्दू लड़की द्वारा धर्मांतरण व शादी करने से मना करने पर गोली मार हत्या कर दी

Date:

Pakistan Hindu Girl; पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी हैं, जहाँ एक हिन्दू लड़की जिसका नाम पूजा कुमारी था। उसका अपहरण करने के बाद धर्मांतरण कर जबरदस्ती शादी करने की कोशिश लड़की द्वारा शादी से मना कर देने पर दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दिया गया।

Pooja Sharma Pakistani Girl-

पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों के साथ जबर्दस्ती करने का सिलसिला दिनप्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा हैं। वही कल पाकिस्तान से एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई। जिसमें अपहरण में नाकाम रहने पर अपराधियों ने हिन्दू लड़की पूजा शर्मा का सरेआम कत्ल कर दिया।

 खबरो के मुताबिक पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में 18 वर्षीय एक हिंदू लड़की की अपहरण की कोशिश में नाकाम रहने पर युवक द्वारा गोली मार दी गई।  पाकिस्तान के समाचार पत्र ने अपनी खबर में बताया कि सिंध प्रांत के सुक्कुर के रोही में पूजा ओद (Pooja Oad) नाम की हिन्दू लड़की का बीच सड़क पर कत्ल कर दिया गया है।

पूजा ओद ने जब अपहरण का विरोध किया। जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने सबके सामने उसे बीच सड़क में गोली मार दी। पाकिस्तान में इस तरह की घटना कोई आम बात नहीं हैं। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटना सामने आयी हैं।

लगातार धर्मांतरण की घटनाये आ रही सामने-

पाकिस्तान में प्रत्येक वर्ष अल्पसंख्यक समुदायों से संबंधित महिलाओं का अपहरण किया जा रहा हैं। ऐसी  घटना विशेष रूप से सिंध आती रही हैंं और धार्मिक चरमपंथी उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराते रहे हैं। पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय लंबे समय से जबरन विवाह और धर्मांतरण का सामना करते आ रहे हैं।

देश-विदेश से जुड़ी जानकारी पाने के लिए हमारे साइट जागरूक हिन्दुस्तान से जुड़े तथा हमारे फेसबुक  और  ट्वीटर अंकाउड  को फालो करके हमारे नये आर्टिकल्स की नोटिफिकेशन पाये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related